POK में फिर सर्जिकल स्ट्राइक, पिनपॉइंट स्ट्राइक के जरिये आ’तंकि’यों के लॉन्च पैड्स किये त’बाह

एक तरफ जहाँ कश्मीर में सुबह सुबह सुरक्षा बलों ने एक बड़ी आ’तं’की साजिश को नाकाम किया, वहीँ दूसरी तरफ शाम ढलते ही भारतीय सेना POK में आ’तंकि’यों के लॉन्च पैड्स पर क’हर बन कर टूट पड़ी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ भारतीय सेना ने पिनपॉइंट स्ट्राइक के जरिये कई आ’तंकी लॉन्च पैड्स को त’बाह कर दिया है. इन सभी लॉन्च पैड्स का इस्तेमाल सर्दियों में भारत में आ’तंकि’यों की घुसपैठ के लिए किया जाने वाला था.

इस खबर के सामने आने के बाद ट्विटर पर भी #airstrike और भारतीय सेना टॉप पर ट्रेंड कर रहे हैं. भारतीय सेना की ये कारवाई ऐसे वक़्त में सामने आई है जब आज सुबह ही मु’ठभे’ड़ में चार आ’तंकि’यों को ढे’र कर सुरक्षा बलों ने जम्मू और कश्मीर में बड़ी साजिश को नाकाम किया है.

सुरक्षा बालों को ख़ुफ़िया सूचना मिली थी कि चार आ’तंकी ट्रक में सवार हो कर कश्मीर जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद जम्मू-श्रीनगर आइवे पर सुरक्षा बलों ने नाकाबंदी कर दी और सघन तलाशी अभियान चलाने लगे. हाइवे से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ली जा रही थी तभी एक ट्रक में सवार चार आ’तंकि’यो ने सुरक्षा बलों पर फा’यरिं’ग शुरू कर दी और जंगल की तरफ भागने लगे. सुरक्षा बलों ने उनका पीछा किया. सुरक्षा बलों ने चार आ’तंकि’यों को मा’र गि’राया.



Advertisement