UP By Election Results 2020: उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर 88 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला, एक सीट पर बीजेपी आगे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आज आएंगे। उपचुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। यूपी की सात सीटों पर 88 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होना है। यूपी में बीजेपी एक सीट पर आगे चल रही है। प्रदेश में सात सीटों के लिए ङुए उपचुनाव में निर्दलीय समेत कुल 88 उम्मीदवार हैं। इनमें सबसे ज्यादा 18 प्रत्याशी बुलंदशहर सीट पर थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान तीन नवंबर को हुआ था।

इन सीटों पर होगा उम्मीदवार के भाग्य का फैसला

आज होने वाली मतगणना में नौगंवा सादात, बुलंदशहर, टुंडला, बांगरमऊ, घटमपुर, देवरिया और मल्हनी विधानसभा के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है। इस उपचुनाव में भाजपा के साथ-साथ सपा-बसपा और कांग्रेस का प्रदर्शन चर्चा का विषय रहेगा। यह उपचुनाव भाजपा को समर्थन देने का ऐलाान करने वाली बसपा और गठबंधन कर 2019 का चुनाव हारने वाली सपा के पास भी प्रदेश में अपनी स्थिति और मजबूत करने का मौका है।

88 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला

नौगांवा सादात में 14, बुलंदशहर में 18, फिरोजाबाद के टूंडला में 10, उन्नाव के बांगरमऊ में 10, कानपुर देहात के घाटमपुर में 6, देवरिया में 14 और जौनपुर के मल्हनी में 16 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है।

ये भी पढ़ें: छह दिन पहले दफनाया शव मिला कब्र से बाहर, पास में मिली हरे रंग की चुनरी, जादू टोना का शक

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा नोटबंदी के नाम पर बीजेपी ने देश की 125 करोड़ जनता से किया विश्वासघात



Advertisement