UP By Election Results 2020 : उपचुनाव की पांच सीटों पर भाजपा आगे तो दो सीटों पर सपा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव 2020 का रिजल्ट बस थोड़ी देर में आने वाला है। सात विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग हुई। यूपी उपचुनाव के लिए चल रही मतगणना में सात में पांच सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है। और दो सीट पर समाजवादी पार्टी अपनी बढ़त बना हुए है।

उत्तर प्रदेश उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है। शुरुआत में बैलट पेपर की गिनती हो रही है। इस बार उपचुनाव का रिजल्ट आने में थोड़ी देर जरूर हो सकती है। लेकिन दोपहर बाद तक स्थिति साफ हो जाएगी। और 88 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला होगा। वैसे उपचुनाव में कुल कुल 53.62 फीसद मतदान हुआ था, जबकि 2017 में इन्ही 7 सीटों पर 63.90 फीसद वोटिंग हुई थी। वर्ष 2017 में इन 7 सीटों में से 6 पर भाजपा का कब्जा था, जबकि 1 सीट सपा के खाते में गयी थी।

समाजवादी पार्टी दो विधानसभा नौगावां सादात (अमरोहा) और मल्हनी (जौनपुर) में बेहद करीबी लड़ाई चल रही है। नौगावां सादात कभी सपा के मौलाना जावेद आब्दी (सपा) बढ़त बना रहे हैं तो कभी भाजपा की संगीता चौहान (भाजपा) बढ़त बना रहीं हैं। वहीं यही हाल मल्हनी (जौनपुर) है यहां पर सपा की टक्कर निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह से है।



Advertisement