अगस्‍ता वेस्‍टलैंड VVIP चॉपर घोटाले में बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, मुख्य आरो’पी ने कांग्रेस के इन नेताओं के लिए नाम

कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं. एक के बाद एक बड़ा झट’का पार्टी को लगता रहता है. अभी हाल ही में हुए चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार हुई है, जिसके चलते उनकी ही सहयोगी पार्टियां कांग्रेस पर बरस रही हैं. वहीं इसी बीच कांग्रेस को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कांग्रेस के कई बड़े नेता घो’टा’लों के आ’रोप में लिप्त हैं. अब अगस्ता वेस्टलैंड वीआईपी घो’टाले में अब कांग्रेस के कई नेताओं की मु’श्किलें बढ़ने वाली है. ED की टीम ने इस मामले मुख्य आ’रोपी से पूछताछ की तो इसमें कई और नाम सामने आए हैं.

दरअसल इस मामले के मुख्य आरोपी राजीव सक्सेना जमान’त पर बाहर हैं, साल 2019 में राजीव को दुबई से प्रत्य’र्पित करके लाया गया था साथ ही उसकी 358 करोड़ रुपये की सम्पत्ति ज’ब्त भी की जा चुकी है. अब ED द्वारा की गई पूछताछ में उसने बड़ा खु’लासा किया है.

गौरतलब है कि इस मामले में पूछताछ में न सिर्फ मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी का नाम लिया है बल्कि उनके बेटे नकुल नाथ का भी जिक्र किया है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का भी नाम लिया है. ED ने सुप्रीम कोर्ट के सामने कहा है कि राजीव सक्सेना ने इस मामले में अभी सभी तथ्यों का खुलासा नही किया है.



Advertisement