लॉकडाउन के बाद आईआरसीटीसी कराएगा रामायाण यात्रा, 10 हजार से भी कम खर्च में कर सकेंगे पर्यटन स्थलों में दर्शन

लखनऊ. अगर आप किसी धार्मिक स्थान के दर्शन करना चाहते हैं तो रेलवे लेकर आया है आपके लिए विशेष तीर्थयात्रा टूर पैकेज। कोरोना के कारण थमी तीर्थयात्रा अब दोबारा शुरू हो गई। इसके लिए आईआरसीटीसी विशेष ट्रेन चलाकर श्रद्धालुओं को पांच अलग-अलग स्थानों में दर्शन कराएगा। आईआरसीटीसी श्रद्धालुओं को रामायण यात्रा नाम से विशेष टूरिस्ट ट्रेन में दर्शन कराएगा। यह ट्रेन 26 फरवरी 2021 से 3 मार्च 2021 तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन में 5 रातें और 6 दिन का टूर पैकेज रहेगा, जिसके तहत यात्रियों को अयोध्या, नंदीग्राम, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट का भ्रमण कराया जाएगा।

कितना होगा किराया

यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति स्लीपर श्रेणी का 5 हजार 670 रुपये रुपये और थर्ड एसी कोच का 6 हजार 930 रुपये प्रति सीट किराया होगा। इस टूर में यात्रियों को सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी। इसमें दर्शन कराने के साथ-साथ श्रद्धालुओं के ठहरने की व्यवस्था, नाश्ता, दोपहर का खाना, रात का खाना आदि सुविधाएं रहेंगी। इस टूर पैकेज के लिए ट्रेन इंदौर, देवास, उज्जैन, सुजालपुर, सीहोर, संत श्रीहिरदाराम नगर (बैरागढ़), विदिशा, गंजबासौदा, बीना और झांसी स्टेशनों से होते हुए चलेगी।

बुकिंग के लिए जरूरी है आईडी

बुकिंग के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र की प्रति प्रस्तुत करना आवश्यक है। इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट सकते हैं।

ये भी पढ़ें: बनवाना चाहते हैं अपना घर तो इस योजना में करें आवेदन, कम समय में ही पूरा होगा अपना घर का सपना