नए साल का जश्न-कोरोना की पाबंदी, दिल्ली में लगा 2 दिन का नाइट कर्फ्यू!

साल 2020 कोरोना महामारी का पूरी तरह से शिकार बन गया. इस साल कोरोना वायरस के कारण ज्यादातर समय सभी अपने घरों के अंदर रहे, साथ ही बाहर घूमने और मौज मस्ती के मौके भी कम मिले. इसलिए नए साल के जश्न को मनाने के लिए सभी काफी जोश में थें लेकिन शायद ये जोश अब ठंडा पर जाए.

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में आज से 2 दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू लागू है. 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2021 को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. 2 दिनों के लिए रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक दिल्ली में कर्फ्यू लागू रहेगा. दिल्ली में 144 धारा लागू है, यानी 5 लोगों से ज्यादा लोग एक साथ नहीं खड़े हो सकते हैं.

दरअसल, इस बात की ज्यादा आशंका थी कि साल 2020 के अंत में सबसे कठिन वर्ष को विदाई देने और नए साल 2021 के स्वागत के जोश में लोग होश भी खो सकते हैं. और कोरोना नियमों को तोड़ सकते हैं. लेकिन दिल्ली में नए साल के जश्न के जोश में होश खोना लोगों को भारी भी पड़ सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली पुलिस ने नए साल के जश्न के लिए नए नियम बनाएं हैं और उनकी घोषणा भी कर दी है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने नए साल 2021 के जश्न के लिए घर से निकलने वालों को कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करने की हिदायत भी दी है. होटल, बार और रेस्टोरेंट को भी कहा गया है कि नए साल 2021 के जश्न के दौरान कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाए. और किसी भी स्थिति में 50 प्रतिशत से ज्यादा लोग जश्न के लिए न इकट्ठे हों.