जान हथेली पर रख लोगों की जान बचाने वाले 30 कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा.
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) ने पूरी दुनिया को चपेट में ले रखा है। दुनियाभर में इस वायरस से संक्रमित होने वालों और जान गंवाने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। भारत समेत तमाम देशों में लोग अपने घरों में सुरक्षित हैं। वहीं कोरोना के फ्रंटलाइन वाॅरियर्स हर दिन अपनी जान हथेली पर रख इस वायरस से लड़ रहे हैं। कुछ ने तो अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए इस युद्ध में जान तक न्योछावर कर दी है। नोएडा के कोरोना के फ्रंट लाइन वारियर्स ने अपने प्रयासो से नोएडावासियो की इस महामारी से रक्षा की। ऐसे कोरोना योद्धा को नोएडा लोकमंच ने सम्मानित करने के लिए ‘कोरोना योद्धा सम्मान’ कार्यक्रम, का आयोजन नोएडा के सेक्टर-15 स्थित नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में सुशासन दिवस पर किया गया।

यह भी पढ़ें- फिर बढ़ेगी ठंड, पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते गिरेगा तापमान, पछुआ हवाएं बढ़ाएंगी गलन

नोएडा पब्लिक लाइब्रेरी में आयोजित एक सादे सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, स्थानीय विधायक पंकज सिंह और नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्रा, जीआईएमएस के डायरेक्टर बिग्रेडियर राकेश गुप्ता, एसके त्रिपाठी, सीएमओ रेणु अग्रवाल, एसीएमओ नेपाल सिंह ने नोएडा के कोरोना के 30 फ्रंट लाइन वारियर्स को सम्मानित किया। 30 फ्रंट लाइन वारियर्स में से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से 3, सरकारी और कोविड़ अस्पताल से 8, नोएडा से एक डॉक्टर, सात पुलिसकर्मी, जीआईएमएस से 3, नोएडा अथॉरिटी से 7, अंतिम निवास से 2 को शाल और मोमेंटों देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने कहा कोरोना काल में अपनी परवाह न करते हुए निरंतर कार्य कर रहे डॉक्टर, नर्स, पुलिस, नोएडा अथॉरिटी सहित अन्य लोगों का सम्मान एक सराहनीय कदम है। कोरोना के फ्रंट लाइन वारियर्स हर दिन अपनी जान हथेली पर रख इस वायरस से लड़ रहे हैं, जिसमें हमें कोरोना गाइडलाइन का पालन कर सहयोग करना चाहिए। उन्होने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। ऐसे में सभी लोग अपने घरों से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें। साथ ही बार-बार हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोते रहें। सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें। बाजारों में या किसी समारोह में जाएं तो सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करना नहीं भूलें।

नोएडा लोकमंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि सम्मान समारोह में डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारियों सहित अन्य लोगों को सम्मानित किया गया। हमारा मुख्य उद्देश्य कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि आज मात्र सरकारी कर्मचारियों का सम्मान हो रहा है जबकि सच बात यह है कि नोएडा के सैकड़ों सामाजिक संस्थाओं के साथियों ने भी बहुत अपना योगदान दिया है लेकिन इनकी संख्या इतनी ज्यादा हो रही थी, इसी कारण हमने तय किया है आगे भी कोरोना योद्धाओं सम्मान समारोह का आयोजन करेंगे।

यह भी पढ़ें- एक दिन में 39 नए मामले कांग्रेस विधायक को भी हुआ कोरोना