AMU के शताब्‍दी समारोह में मुख्‍य अतिथि के रूप में शामिल होंगे PM मोदी, 56 साल बाद देश का…

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU)  के शताब्दी वर्ष समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करने वाले हैं. बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के शताब्दी समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस समारोह में शामिल होंगे. यह कार्यक्रम इसलिए बेहद खास है क्योंकि यह लगभग 56 साल बाद होगा जब देश का प्रधानमंत्री एमयू के कार्यक्रम को संबोधित करेगा. मोदी देश के दूसरे पीएम होंगे जो AMU के समारोह में शामिल होंगे. पीएम इस कार्यक्रम में 11 बजे से जुड़ेंगे.इससे पहले साल 1964 में तत्कालीन पीएम लाल बहादुर शास्त्री ने दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया था.

आपको बता दें कि दुनिया में एमयू के नाम का परचम लहराता है.यहां के स्टूडेंट देश-विदेश, राजनीति सभी में आगे हैं. पीएम मोदी के संबोधन को ध्यान में रखते हुए एएमयू प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं. जानकारी के लिए बता दें कि एएमयू के आधिकारिक बयान के अनुसार इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए पीएम मोदी एक विशेष डाक टिकट जारी करेंगें. पीएम मोदी की तरफ से निमंत्रण स्वीकार करने के बाद वीसी ने उनके प्रति अपना आभार व्यक्त किया था