AMU के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह पर करेंगे संबोधित

पश्चिम बंगाल में चार से पांच महीने में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. बंगाल विजय के लिए बीजेपी अपने तरकश के हर तीर का इस्तेमाल कर रही है. बंगाल चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने जे पी नड्डा, अमित साह जैसे नेता बीजेपी को और भी ज्यादा मजबूत करने में लगे हैं. बीजेपी बंगाल चुनाव को लेकर किसी भी तरह कोई कोताही नही बरतना चाहती है.बंगाल मं बीजेपी अमित शाह के दौरे के दौरान ही टीएमसी के अंदर फूट डाल दी है और उसके बड़े बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गये है. अब बंगाल के रण में पीएम मोदी की भी एंट्री होने वाली है.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर के शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे. वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समारोह को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह जानकारी दी है. पीएमओ के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी इस समारोह के दौरान उपस्थित रहेंगे.

जानकारी के लिए बता दे कि कवि गुरु रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा वर्ष 1921 में स्थापित विश्व भारती, देश का सबसे पुराना विश्वविद्यालय है. पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसलिए इस कार्यक्रम का महत्व और बढ़ जाता है.