Bank Holidays: बैंक से जुड़े काम दो दिन में कर लें पूरे, तीन दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। अगर बैंक में कुछ काम है तो उसको 25 दिसंबर से पहले तक निपटा लें। क्योकि उसके बाद बैंक में तीन दिन तक लगातार अवकाश रहेगा। यानी तीन दिन तक बैंकों की सभी शाखाओं पर ताले लटके मिलेंगे। ऐसे में बैंक से जुड़ा कोई भी काम इन तीन दिनों में नहीं हो पाएगा। बैंकिग आनलाइन सुविधा के अलावा चेक क्लियरेंस और लोन संबंधी दूसरे काम भी तीन दिन के लिए बंद रहेंगे। साल खत्म होने में महज एक सप्ताह ही बचा है। ऐसे में अगर बैंक से संबंधी कोई काम अगले इस सप्ताह करने की सोच रहे हैं तो बेहतर होगा कि इसे आप 25 दिसंबर से पहले ही पूरा कर लें।

यह भी देखें: राम मंदिर निर्माण में अहरौरा के गुलाबी पत्थर होंगे इस्तेमाल

बता दें कि आगामी 25 दिसंबर यानी शुक्रवार को क्रिसमस के मौके पर बैंक में छुट्टी रहेगी। इसके बाद 26 दिसंबर को महीने का चौथा शनिवार पड़ रहा है, इसके चलते बैंक बंद रहेंगे। कारण, नियम के मुताबिक, बैंक हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। फिर 27 दिसंबर यानी रविवार को साप्ताहिक अवकाश है। जाहिर है इस दिन भी साप्ताहिक अवकाश के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस तरह कुल मिलाकर तीन दिनों तक बैंक में छुट्टी होगी और बैंक में उपभोक्ताओं से संबंधित कोई काम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: वाहन चालकाें के लिए बड़ी खबर, 1 जनवरी से पहले कर लें ये काम, वरना भुगतना होगा भारी भरकम जुर्माना

बैंककर्मी परिवार संग मनाएंगे अवकाश

गौरतलब है कि इन तीन दिनों के अवकाश को बैंककर्मियों ने परिवार के साथ मनाने के लिए टूरिस्ट जगहों को चुना है। बैंक में काम करने वाले क्लास 3 अधिकारी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ इन तीन दिनों में अपने रिश्तेदारों के यहां जयपुर जा रहे हैं। वहीं पर तीन दिन का अवकाश मनाएंगे। राजेंद्र शर्मा के अलावा अन्य बैंक अधिकारी और कर्मचारी भी अपने इन अवकाशों को जोर-शोर से मनाने की तैयारी कर रहे हैं।