शाहीन बाग में फायरिंग करने वाला कपिल गुर्जर BJP में शामिल, मामले ने पकड़ा तूल तो निरस्त की सदस्यता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर ने बुधवार को गाजियाबाद में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। जिसकी खबर राजनीतिक गलियारे में आग की तरह फैल गई। इस पर कुछ बीजेपी के नेताओं ने विरोध भी किया। जिसके बाद आनन-फानन में कपिल गुर्जर की भाजपा की सदस्यता को निरस्त किये जाने के लिए गाजियाबाद के भाजपा महानगर अध्यक्ष ने एक पत्र जारी किया।

यह भी पढ़ें: कमिश्नरेट लागू होने पर गंभीर अपराधों में कमी, लेकिन बढ़ गए ये क्राइम, देखें पूरी लिस्ट

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जब लोग प्रदर्शन कर रहे थे तो उसी दौरान कपिल गुर्जर नाम के युवक ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में फायरिंग की थी। जिसके बाद पुलिस ने गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि उसे बाद में ₹25000 के निजी मुचलके पर जमानत भी मिल गई थी। इस दौरान पुलिस द्वारा उसके परिजनों से की गई थी, तब पता चला था कि कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी में है ।क्योंकि कपिल गुर्जर के द्वारा आम आदमी के कई बड़े नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो भी शेयर की थी। इस बीच अब उनके भाजपा में शामिल होने पर राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई।

यह भी देखें: CAA और NRC पर बोलीं सुमैया राणा

मामले में भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि बुधवार को बसपा पार्टी से आए कुछ लोगों ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी। उन्हीं के साथ कपिल गुर्जर भी शामिल थे। इसकी जानकारी उन्हें या ज्वाइन कराने वाले लोगों को नहीं थी। जब इसकी जानकारी उन्हें मिली तो तत्काल प्रभाव से उनका भाजपा में शामिल होना निरस्त कर दिया गया और इसके लिए बाकायदा एक पत्र भी जारी किया गया है।