क्रूरता: दहेज नहीं मिलने पर पत्नी को कई दिन भूखा रखा, कुत्ते से भी कटवाया

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

अलीगढ़। जनपद में दहेज के लिए ऐसी क्रूरता का मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, कस्बा लोधा में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक पति ने क्रूरता की सारी हदें पार दीं। जिसमें युवक ने अपनी पत्नी को कई दिन तक न केवल भूखा रखा बल्कि उसे जलाकर मारने का भी असफल प्रयास किया। आरोप है कि इतने पर भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने अपनी पत्नी को घरेलू कुत्ते से भी कटवा दिया।

यह भी पढ़ें: रामपुर-मुरादाबाद में किसानों उग्र हुए ताे उल्टे पांव दाैड़ी एसएसपी की गाड़ी, देखें वीडियो

पुलिस के मुताबिक दिल्ली की ओल्ड सीमापुरी निवासी शारदा देवी ने बताया कि करीब तीन वर्ष पूर्व उन्होंने अपनी बेटी व दामाद की मृत्यु के बाद धेवती कविता की शादी कस्बा लोधा निवासी दिनेश कुमार से की थी । आरोप है कि उन्होंने जो शादी में दहेज दिया था उससे दिनेश नाखुश था और इसके चलते वह आए दिन कविता से मारपीट व उसका उत्पीड़न करता था। इस बीच कविता ने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन उसकी कुछ समय बाद बीमारी से मौत हो गई।

यह भी देखें: यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा कार सवार 5 लोगों की जलकर मौत

आरोप है कि दहेज में रुपयों की मांग पूरी नहीं होने पर पिछले कई दिनों से वह कविता से मारपीट कर रहा था। उसे मारने की खातिर उसने केरोसिन डालकर जलाने का प्रयास भी किया। आग में झुलसा देने के बाद पिछले एक सप्ताह से उसको कमरे में बंधक बनाकर भूखा-प्यासा रखा जा रहा था। वहीं जब भी वह खाना मांती तो घर के पालतू कुत्ते से उसे कटवाया जा रहा था। किसी तरह उन्हें जानकारी मिली तो वे लोग दिल्ली से लोधा पहुंचे, जहां दिनेश व उसके स्वजन ने उनके साथ भी अभद्रता की। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस की मदद से वह कविता को उपचार को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। एसओ लोधा रामवकील सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता का आरोपित पति घर से फरार है। मामले में नानी की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।