वर्चस्व की जंग में गरजीं बंदूकें, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

फतेहपुर. जिले (Fatehpur) के जाफरगंज थानान्तर्गत पुलिस चौकी देवरी बुजुर्ग गांव में शनिवार की देर शाम करीब सात बजे वर्चस्व की जंग को लेकर चली गोली में एक किशोर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

 

 

देवरी बुजुर्ग गांव में शनिवार को दिन के करीब 11 बजे थाना क्षेत्र के अर्गल गांव निवासी सभाजीत सिंह कहीं जा रहे थे। इसी दौरान पुआल काट (कतर) रहे राजस्थानी ट्रैक्टर से उठ रही धूल को लेकर विवाद होने लगा। इस बीच गांव के प्रधान अंशू शुक्ला व उनके कुछ समर्थक पहुंच गये और सभाजीत सिंह से विवाद बढ़ने लगा। कुछ ग्रामीणों के हस्तक्षेप किया तो दोनों वहां से चले गए।

 

 

बताते हैं कि देर शाम करीब सात बजे सभाजीत सिंह भी अपने कुछ समर्थकों के साथ फिर पहुंचे। पुलिस चौकी के करीब सड़क पर फिर विवाद हुआ तो फायरिंग शुरू हो गई। देवरी मेला का अंतिम दिन होने के कारण कुछ लोग मेला में मौजूद थे। गोली चलने की आवाज सुनकर वहां भगदड़ मच गई।

 

 

इस दौरान मेला से भाग रहे अभिषेक उर्फ चुम्मी (16) पुत्र जयसिंह उर्फ कुल्ला आरख व नरेंद्र (34 वर्ष) पुत्र स्व. राम सेवक आरख को गोली लग गई। दोनों ही खून से लथपथ जमीन पर गिर गए। घटना के बाद दोनों ही पक्ष वहां से भाग निकले।


मौके पर मौजूद पुलिस दोनों घायलों को लेकर बिंदकी सीएचसी पहुंची, जहां चिकित्सक ने अभिषेक को मृत घोषित कर दिया और नरेंद्र को गंभीर अवस्था में रेफर कर दिया। इधर घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई आैर पूरे गांव में दहशत फैल गई।


घटना की जानकारी होते ही पहले सीओ जाफरगंज संजय कुमार शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। देर रात करीब साढ़े नौ बजे एसपी सतपाल अंतिल व डीएम संजीव कुमार ने भी घटना स्थल पहुंचकर वहां का बारीकी से जायजा लिया। फिलहाल पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, दो लोगों की गिरफ्तारी की बात कही जा रही है, लेकिन किसी भी पुलिस अधिकारी का फोन रिसीव नहीं होने से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। फिलहाल गांव में कई थानों की पुलिस के साथ अधिकारी जमे रहे और ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास करते रहे।

By Rajesh Singh