योगी सरकार बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बनाएगी पर्यटन थाना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. जेल में बन्द बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गयी ढाई बीघा सरकारी जमीन पर अब योगी सरकार पर्यटन थाना बनाएगी। इसके लिए डीएम-एसपी ने मुक्त हुई जमीन का स्थलीय निरीक्ष किया है और जल्द ही इसे पर्यटन थाना बनाने के लिए पुलिस विभाग को सौंप दिया जाएगा। माना जा रहा है कि सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी के नजदीक होने के कारण यहां पर्यटन थाना की उपयोगिता सिद्ध होगी।

 

 

यह पूरा मामला ऊंज थाना क्षेत्र के नवधन गांव का है जो प्रयागराज-वाराणसी नेशनल हाइवे के मध्य है। हाइवे के किनारे ही विधायक विजय मिश्रा ने एक जमीन रजिस्ट्री कराई थी और उसी के आड़ में जमीन से सटे पांच करोड़ से अधिक कीमत की ढाई बीघा सरकारी जमीन पर बाउंड्रीवाल बनाकर कब्जा कर लिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद जब प्राशासन ने कार्यवाई शुरू किया तो मामला तहसीलदार कोर्ट बहला गया और वहां से विधायक पर जुर्माना लगाते हुए जमीन को मुक्त कराने का आदेश पारित हुआ।

 

 

इसके बाद प्रशासन ने जेसीबी लगाकर बाउंड्रीवाल तोड़कर अवैध कब्जे से जमीन को मुक्त कराया। अब योगी सरकार उसपर पर्यटन थाना बनाएगी। इसके लिये उस जमीन का डीएम और एसपी ने खुद जाकर स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बारे में डीएम राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सीतामढ़ी के नाते इस जमीन का उयोग पर्यटन थाना के रूप में किया जा सकता है इसलिए जल्द ही इस जमीन को पुलिस विभाग को दिया जाएगा।

By Mahesh Jaiswal