अब बैरक में पुलिसकर्मियों को मिलेगा घर जैसा माहौल, टीवी से लेकर चाय-कॉफी तक बेड पर मिलेगी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुज़फ्फरनगर। जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव अपने पुलिस कर्मियों की सुविधाओं को लेकर नये-नये शोध करते रहते हैं। जिसके चलते एसएसपी के निर्देशन पर पहले पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों की फ़िटनिस के लिए मॉडल फ़िटनिस सेंटर (जिम) बनाया गया तो वहीं उसके बाद पुलिस लाइन में एक आदर्श कैफ़े बनाया गया। जिसमें कम दामों पर पुलिसकर्मियों को पौष्टिक खाना व नाश्ता मिलता है। इस क्रम में अब पुलिस लाइन में आरक्षियों और मुख्य आरक्षियों के लिए एक आदर्श मॉडल बैरिक बनाया गया है। जिसमें पुलिस कर्मियों के लिए टीवी, अलमारी, साफ सुथरे बिस्तर ओर नाश्ता बनाने की सुविधा भी की गई है।

यह भी पढ़ें: शहीद दिवस पर वीर जवानों काे किया याद ताे भर आई आंखें

दरअसल, सोमवार को इस बैरिक का उद्धघाटन पुलिस लाइन के मुख्य आरक्षी रामबीर सिंह द्वारा आला अधिकारियों की मौजूदगी में कराया गया। एसएसपी अभिषेक यादव की मानें तो अब जनपद के हर थाने में आदर्श बैरिक का निर्माण किया जायेगा। जिससे थके हुए पुलिसकर्मी जब शाम को अपनी ड्यूटी से बैरिक में आये तो उन्हें घर जैसी सुविधा मिल सके। ताकि वे शरीरिक और मानसिक रूप से फिट रह सकें।

यह भी देखें: धारदार हथियार से काटकर युवक की ली जान

बता देंं कि पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों के लिए वर्षों पूर्व बनाई गई बैरक काफी खस्ताहाल हो चुकी है। इसके चलते एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा पुलिसकर्मियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आदर्श बैरक का निर्माण करने के निर्देश दिए गए थे। एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैरक में प्रत्येक पुलिसकर्मी के लिए डबल स्टोरेज बेडसाइड, अलमारी, व्यक्तिगत सेफ, लाइट के लिए बेडसाइड स्विच, चार्जिग प्वाइंट, चाय और काफी बनाने के लिए अगल से छोटी पैंट्री, नए गद्दे और रूम हीटर व टीवी की सुविधा उपलब्ध रहेगी।