हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर भाजपा नेता और उनके ड्राइवर की मौत, मचा हड़कंप

सीतापुर. जनपद सीतापुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष और उनके ड्राइवर की मौत हो गयी। हादसा उस वक़्त हुआ जब वह तीर्थ मंदिर के वार्षिकोत्सव पर होने वाले आयोजन के लिए लोहे की रॉड में लगा झंडा लगाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान ऊपर से गुजरी लाइन में पाइप छू जाने से हादसा हो गया दोनों की दर्दनाक मौत हो गयी। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

झंडा लगाते समय हादसा

घटना सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र की है। मिली जानकारी के मुताबिक,यहां के कस्बा नई बाजार निवासी भूपेंद्र जैन बाबा भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हैं। पुलिस के मुताबिक,यहां कस्बे में स्थित जैन समाज के ऋषभदेव तीर्थ मंदिर का एक वर्ष पूर्ण होने पर वार्षिकोत्सव का आयोजन किया जाना था, जिसको लेकर तैयारियां चल रही थी। इसी आयोजन में भाजपा नेता भी मंदिर पर झंडा लगाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान लोहे की रॉड में लगा झंडा मंदिर के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया और उसमें करंट दौड़ गया। भाजपा नेता को करंट लगता हुआ देख उनको बचाने के लिए उनका ड्राइवर भी दौड़ा पड़ा और वह भी बचाने के दौरान करंट की चपेट में आ गया।

दोनों की मौत

मंदिर पर मौजूद अन्य लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों को करंट से छुड़ाया और पुलिस की मदद से इलाज के लिए दोनों को सीएचसी में भर्ती कराया। सीएचसी पर मौजूद डॉक्टरों ने भूपेंद्र जैन और उनके चालक को मृत घोषित कर दिया। अचानक हुयी इस घटना से वहां पर लोगों का तांता लग गया। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जिला प्रशासन का कहना है कि इस दुःख की घड़ी में प्रशासन परिवार के साथ है।