बिहार में बीजेपी और जेडीयू में खटपट के बीच आरजेडी को दिखी ये उम्मीद की किरण, सीएम नितीश कुमार को दे डाला ये बड़ा ऑफर !

बिहार में नई सरकार के गठन तो हो गया है लेकिन अभी तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हो सका है. लेकिन इन सबके बीच सत्ताधारी एनडीए के बीच में सब कुछ सही ना होने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के विधायकों का बीजेपी में जाना बिहार की सियासत में गहमागहमी और तेज़ हो गई है. अब एक बार फिर से दोनो दलो में मनमुटाव शूरू हो गया है. हालांकि, इन सबके बीच बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल शूरू कर दिया है और सुशील मोदी को इस मसले को सुलाझाने के लिए मैदान में उतार दिया है.

वहीं दूसरी तरफ बिहार गठबंधन में मनमुटाव को देखते हुए राजद के वरिष्ठ नेता और पू्र्व विधानसभा स्पीकर उदय नारायण चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दे दिया है. उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि ‘अगर नीतीश कुमार तेजस्वी को मुख्यमंत्री बना दें तो उनको 2024 में प्रधानमंत्री के लिए विपक्षी पार्टियां समर्थन कर सकती हैं. ये ऑफर इसलिए भी दिया जा रहा है क्योंकि 2014 लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच मनमुटाव हुआ था और नीतीश ने बीजेपी का साथ छोड़कर लालू के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

बता दें कि आरजेडी ने अभी भी सरकार में आने की उम्मीद नही छोड़ी है और वो एक बार फिर से नीतीश कुमार के साथ मिलकर सत्ता में आने के लिए सोच रहें हैं. अब वो तो वक्त बतायेगा की राजनीति का ऊंट किस करवट बैठेगा.