डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का बयान, सरकार हमेशा किसानों से बात करने को तैयार, विपक्ष साजिश में नहीं होगा सफल

बाराबंकी. बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से गठित नारायण सेवा संस्थान के भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन बाराबंकी के बरेठी में किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यम शीलता मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन और काननू एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने भी शिरकत की। वहीं इस मौके पर किसान आंदोलन पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों से बात करने को हमेशा तैयार है। विपक्ष के लोग किसान आंदोलन को दूसरी ओर ले जाना चाहते हैं, मगर वह अपनी साजिश में सफल नहीं होंगे।

व्यवहारिक ज्ञान की जरूरत

इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने कहा कि नारायण सेवा संस्थान रोजगार उपलब्ध कराने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विद्यार्थियों को मात्र डिग्री लेने का उद्देश्य छोड़कर व्यवहारिक ज्ञान लेने की आवश्यकता है। केंद्रीय कौशल विकास मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि अपने विभाग से स्किल डेवलपमेंट के कई कार्यक्रम संस्थान में शुरू कराए जायेंगे। इसके संवर्धन के लिये पूरा सहयोग करेंगे।

किसानों से बात करने को हमेशा तैयार

वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम ने भी इस मौके पर युवाओं में जोश भरने का भी काम किया। उन्होंने कहा कि इस संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज के जरूरतमंदों को व्यावहारिक ज्ञान देकर योग्य नागरिक बनाना है। किसान आंदोलन पर बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों से बात करने को हमेशा तैयार है। अन्नदाता की सेवा ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्देश्य है। उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि हम उनसे बात करने को तैयार हैं। विपक्ष के लोग किसान आंदोलन को दूसरी ओर ले जाना चाहते हैं, मगर वह सफल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: सरकारी कॉलेज में बनिये लेक्चरर, इतने हजार पदों पर हो रही भर्तियां, बिना इंटरव्यू मिलेगी सरकारी नौकरी

नारायण सेवा संस्थान का हुआ भूमिपूजन

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पाण्डेय ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, कानून एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक और संस्थान के पदाधिकारियों के साथ भूमि पूजन के बाद शिलान्यास किया। वहीं इस मौके पर बाराबंकी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत, विधायक सतीश चंद्र शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, एमएलसी अवनीश सिंह पटेल व सेवा संस्थान के प्रतिनिधि प्रभु नारायण शर्मा, रजनीश कुमार, राजेश कुमार व विपिन सिंह मौजूद रहे।