पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को हराने के लिए अब बीजेपी अपनाएगी ‘योगी मॉडल’, जानिए बीजेपी की बंगाल में क्या है आगे की रणनीति?

पश्मिम बंगाल में विधानसभा को लेकर अभी से ही सियासी गलियारों में पारा चढ़ता जा रहा है. गृह मंत्री अमित शाह के दोरे के दौरान टीएमसी के अंदर ऐसी सेंद लगी की है कि उसेक बड़े बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गये हैं. वो कहते है ना कि “उगते हुए सूरज को सभी सलाम करते है”. तो आज सबको दिख रहा है कि भाजपा और पीएम मोदी एक उगते हुए सूरज की तरह है.

भाजपी ने बंगाल के अंदर अपनी राजनीतिक ज़मीन पर पकड और मजबूत करना शूरु कर दिया है और दूसरी तरफ ममता बनर्जी की ज़मीन खिसने लगी है. अब बीजेपी नें “योगी मॉडल” के तहत बंगाल में आगे की रणनीति बना रही है और उसी बेस पर ममता को पटखनी देने की तैयारी कर रही है. बीजेपी बंगाल में ममता बनर्जी पर मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप लगाती रही है. ऐसे में फायर ब्रैंड हिंदू नेता की छवि बना चुके योगी आदित्यनाथ ‘मिशन बंगाल’ के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं.

अगर बात करें यूपी के सीएम योगी की तो उन्होने बिहार से लेकर हैदराबाद तक बीजेपी के लिए चुनाव कैंपेन किया और उसका अच्छा रिजल्ट भी मिला है. बीजेपी को इन ही सबको देखते हुए अब बीजेपी ने तय किया है कि वो योगी मॉडल को बंगाल के अंदर लॉच करके वहां पर अपनी सरकार बनायेगी. उसका कारण है कि लोग योगी को भी बहुत पंसद करते है और चाहते है कि वो उनके प्रदेश में आकर चुनाव प्रचार करें.