DDC चुनाव के बाद आज जम्मू कश्मीर के लोगों को पीएम मोदी देंगे सौगात, हर परिवार को मिलेगी इतने लाख की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में विकास को लेकर हर वक्त कुछ ना कुछ करने के लिए तत्पर रहते हैं. अगर बात करें जम्मू कश्मीर की तो धारा 370 हटने के बाद डीडीसी चुनाव हुए थे. जिसमें बीजेपी सिंगल लारजेस्ट पार्टी बनकर उभरी है और जिसके बाद उसका मनोबल काफी बढ़ गया है. अब इन सबके बीच आज पीएम मोदी जम्मू कश्मीर के लोगो को तोहफा देने की तैयारी में हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लिए सेहत स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारंभ करेंगे. जिसके तहत सभी परिवार को 5 लाख रूपये तक स्वास्थ्य बीमा मिलेगा. इस योजना की खास बात यह है कि इसका लाभ देश के किसी भी कोने में लिया जा सकेगा. इसके लागू होने से प्रदेश के सभी 1.30 करोड़ नागरिकों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री मोदी कई मौकों पर यह स्पष्ट कर चुके हैं कि सुरक्षित और खुशहाल जम्मू-कश्मीर उनकी प्राथमिकता है.  

योजना की शूरुआत करने के बाद आज पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों को संबोधित भी करेंगे. इसमें उपराज्पाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि दो वर्ष पहले लागू ‘प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना’ के तहत जम्मू-कश्मीर के तीस लाख लोग कवर हुए थे. बाकी 1 करोड बचे हुए लोगों को स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत कवर किया जायेगा. दोनों योजनाओं के लाभार्थियों को एक जैसी सुविधाएं और लाभ मिलेगा.