Weather Alert: इन जिलों में अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 4 डिग्री तक गिरेगा पारा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। वेस्ट यूपी के शहरों में आने वाले दिनों में पारा 4 डिग्री गिरने की संभावना जताई जा रही है। मेरठ, हापुड, बागपत, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर जिले के लोगों को मौसम विभाग की चेतावनी है कि वे आने वाले दिनों में तेज शीतलहर के लिए तैयार रहें। मौसम विभाग के अनुसार मेरठ और आसपास के जिलों में आर्दता भरी हवा का दबाव बन रहा है। जिसके चलते कोहरा और दिन में तेज शीत लहर की आशंका जताई है। वैसे तो उत्तरी भारत से आ रही शीतलहर की चपेट में प्रदेश के कई जिले हैं।

यह भी पढ़ें: वाहन चालकाें के लिए बड़ी खबर, 1 जनवरी से पहले कर लें ये काम, वरना भुगतना होगा भारी भरकम जुर्माना

बता दें कि उत्तरांचल में तेज बर्फबारी के कारण वेस्ट के जिलों में इसका असर पड़ेगा। जिससे एक बार फिर मौसम तेजी से ठंडा होगा और तापमान नीचे आएगा। मेरठ सहित पश्चिम के कई जिलों का रात में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे ही रहा। मेरठ में एक बार फिर तापमान जमाव बिंदु के पास पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। यहां गत शुक्रवार को तापमान 3:5 डिग्री दर्ज किया गया था। जिससे एक बार फिर सर्दी ने जोर पकड़ लिया था। लेकिन अब न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पर है।

यह भी पढ़ें: अपनी मांगो को लेकर नोएडा-दिल्ली बार्डर पर किसानों का भूख हड़ताल

वहीं अन्य जिलों का हाल भी ऐसा ही है। हालांकि बिजनौर और मुरादाबाद के क्षेत्रों में हल्की शीतलहर चल रही है। जिससे इन जिलों का पारा नीचे आ गया है। सुबह-शाम ठिठुरन तेजी से बढ़ रही है और लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। हालांकि बुधवार सुबह मौसम पूरी तरह साफ रहा और हल्की गति में ठंडी हवा चली। मौसम विभाग ने आगामी 4 दिनों तक मेरठ और अन्य शहर में मौसम पूरी तरह साफ रहने और ठंड बढ़ने की भविष्यवाणी की है।