Weather Forecast यूपी का सोनभद्र रहा सबसे ठंडा, सर्द हवाओं से गलन बरकरार, छाया रहेगा कोहरा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर. पहाड़ी राज्यों में लगातार हो रही बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में कड़ाके की सर्दी (Cold) पड़ रही है। पूरा उत्तर प्रदेश शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है। यहां का न्यूनतम तापमान (Minimum Temprature) तीन डिग्री तक आ गया। वहीं मंगलवार को मौसम में सुधार आया। दिन में आसमान साफ रहा, हालांकि सर्द हवाएं चलने से हवा से गलन बरकरार है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बुधवार को मौसम सामान्यतः शुष्क रहेगा। दिन में आसमान साफ रहेगा, हालांकि शाम को कोहरा (fog) व सर्द हवाओं का दौर जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें- Weather Update शीतलहर के साथ बारिश का अलर्ट, यूपी में जारी है सर्दी का सितम

उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में सर्दी का सितम जारी है। घना कोहरा छाये रहने के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में मंगलवार को सबसे कम तापमान सोनभद्र (Sonbhadra) के चुर्क 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान झांसी (Jhansi) में 27. 1 डिग्री रिकाॅर्ड हुआ। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कई इलाकों में अगले कुछ दिनों के दौरान कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा व सर्द हवाएं चलने का पूर्वानुमान (Forecaste) जताया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी में सर्द हवाओं ने बढ़ाई गलन, घना कोहरा छाया

राजधानी लखनऊ में जहां सोमवार को न्यूनतम पारा चार डिग्री आ गया था। वहीं मंगलवार को 7.1 डिग्री पर पहुंच गया। बाराबंकी में न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.2, हरदोई में 1.8, कानपुर में 3.1, इटावा 2.1, खीरी में 2.5, गोरखपुर में 3.3, सोनभद्र के चुर्क में 6.7, बहराइच में 2.9 जबकि मुजफ्फरनगर में पारे में 2.6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

इसे भी पढ़ें- Ganga Expressway सात नेशनल हाइवे को जोड़ेगा, यूपी के विकास को मिलेगी रफ्तार

मंगलवार 22 दिसंबर को यूपी के सोनभद्र, प्रतापगढ़ और वाराणसी में ऑरेंज अलर्ट दिया गया था। सोनभद्र का तापमान 3.2 डिग्री, वाराणसी का 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी तरह बरेली का न्यूनतम तापमान 5.6, लखनऊ का 7.1, बहराईच का 7, प्रयागराज का 8.2, कानपुर का 5.6, आगरा का 9.7 और गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

इसे भी पढ़ें- हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट ऑनलाइन बुकिंग ऐसे करें, ये रहे आसान स्टेप

बुधवार को बरेली का न्यूनतम तापमान 4, लखनऊ का 6, बहराईच का 8, वाराणसी का 8, प्रयागराज का 8, कानपुर का 8, आगरा का 7 और गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 9 रहने के आसार है।