वेस्ट में चली15 किमी की रफ्तार से ठंडी हवाएं, कई जिलों में बारिश के बाद ओलावृष्टि की आशंका

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. साेमवार की रात वेस्ट में 15 किलाेमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। इससे एक्यूआई में जबरदस्त कमी आई है वहीं हवा की रफ्तार से आसमान में छाए काले बादल भी कम हाे गए लेकिन मंगलवार की सुबह फिर से काले बादलों ने आसमान में डेरा डाल लिया। अब कई जिलों में बरसात के बाद ओलावृष्टि की भी आशंका ( weather alert ) जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारियाें ने ताजमहल में फरयाया भगवा, देखें वीडियो

इसका नतीजा यह हुआ कि मंगलवार काे कई जिलों में बूंदा-बांदी के साथ बरसात शुरू हाे गई। अब मौसम विभाग ने तेज बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई है। बता दें कि इन दिनों वातावरण में बारिश के हालत पिछले एक जनवरी से ही बने हुए हैं। जिसके चलते जहां गेंहू की फसल को जबरदस्त लाभ की संभावना कृषि विभाग ने जताई है। वहीं इस बारिश से आलू की फसल को नुकसान पहुंच सकता है। बारिश व ओलावृष्टि के बाद ठंड बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें: नाेएडा में आकाशीय बिजली गिरने से मोबाइल फोन फटा, युवक की मौत

सोमवार को मौसम साफ रहा और दिनभर धूप निकलने से लोगों ने ठंड से कुछ राहत महसूस की। सूरज छिपते ही फिर से ठंड ने लोगों को घर में रहने के लिए विवश कर दिया। रविवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश हुई थी और शाम को बारिश के साथ ओलावृष्टि व सर्द हवा से ठंड और बढ़ गई थी। सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को फिर से कड़ाके की ठंड हो गई। सुबह आकाश में बादल नजर आए। आज मौसम विभाग ने धूप निकलने की उम्मीद न के बराबर जताई है। लोगों को सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद काफी कम है।

यह भी पढ़ें: यूपी में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, देखें लिस्ट

बता दें कि इन दिनों तापमान में भी वृद्धि हो रही है। न्यूनतम तापमान जो कि 3 डिग्री तक पहुंच गया था वह अब बढ़कर 8 पहुंच गया है। वहीं अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान इस समय 18 तक पहुंच चुका है। तापमान में यह वृद्धि आने वाले दिनों में बारिश की आशंका जताई जा रही है। तेज बर्फीली हवाएं भी लोगों को आने वाले दिनों में परेशान करेंगी।



Advertisement