25 हजार महीने की कमाई वालों को पौने पांच लाख रुपये में मिलेगा नया मकान, एक साल में बनकर होगा तैयार

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लाईट हाउस प्रोजेक्ट (एलएचपी) का शिलान्यास करेंगे। लखनऊ के 1040 लोगों को सस्ती कीमत पर मकान मिलेंगे। ये फ्लैट शहरी गरीबों को केवल पौने पांच लाख रुपये में उपलब्ध होंगे और एक साल में बनकर तैयार हो जाएंगे। सालाना तीन लाख तक की आय वाले ही फ्लैट पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन फ्लैटों का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अनुसार किया जाएगा और डूडा के माध्यम से डीएम की अध्यक्षता में खुली लॉटरी कराई जाएगी। सुलतानपुर रोड पर अवध विहार में यह तेरह मंजिला अपार्टमेंट तैयार होंगे।

पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

दरअसल देश में छह राज्यों में ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलॉजी चैलेंज इंडिया (जीएचटीसी इंडिया) की नींव और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के वितरण कार्यक्रम में दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन शहीद पथ स्थित अवध विहार योजना में सुबह 11 बजे प्रस्तावित प्रोजेक्ट से लाइव जुड़ेंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा कई कैटेगरी में अवार्डों की घोषणा भी की जाएगी। इसके बाद एलएचपी का शिलान्यास किया जाएगा।

देने होंगे केवल पौने पांच लाख रुपये

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 14 मंजिल टॉवर बनेंगे और एक फ्लैट का क्षेत्रफल 415 वर्गफीट होगा। एक फ्लैट की कुल कीमत 12.59 लाख रुपये होगी, जिसमें से केंद्र और राज्य सरकार द्वारा मिलकर कुल 7.83 लाख रुपये अनुदान दिया जाएगा। शेष राशि 4.76 लाख रुपये ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लाभार्थी को देनी होगी। फ्लैट का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अनुसार किया जाएगा और डूडा के माध्यम से डीएम की अध्यक्षता में खुली लॉटरी कराई जाएगी।