अंबेडकर प्रतिमा लगाने पर 26 के खिलाफ एफआईआर, सरकारी जमीन पर बिना अनुमति लगाई गई थी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. उत्तर प्रदेश भदोही जिले के औराई ब्लॉक अंतर्गत उमरहा गांव में सरकारी जमीन (ग्राम समाज की जमीन) पर बिना अनुमति अंबेडकर प्रतिमा स्थापित करने को लेकर माहौल खराब करने के मामले में पुलिस ने लेखपाल की शिकायत पर 26 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गांव की स्थिति को देखते हुए वहां पुलिस तैनत कर दी गई है। आशंका जतायी जा रही है कि आगामी पंचायत चुनाव में एक वर्ग को खुश कर लाभ लेने के लिए गांव के ही लोगों द्वारा ऐसा किया गया है।

इसे भी पढ़ें- भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर की पुलिस से झड़प, बोले उतारूंगा सत्ता का नशा

इस बारे में औराई पुलिस ने बताया कि ग्राम उमरहा उमरहां गांव में खाल निकालने के लिये मौजूद सरकारी जमीन पर अंबेडकर प्रतिमा स्थापित कर विनोद गौतम व गांव के अन्य लोगों द्वारा अवैध कब्जा किये जाने की लिखित शिकायत मिली थी। लेखपाल की शिकायत पर औराई थाने में विनोद कुमार आदि 26 के खिलाफ नामजद व कुछ अन्य अज्ञात के विरूद्ध लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

इसे भी पढ़ें- अखिलेश के गढ़ में चंद्रशेखर का योगी पर हमला, कहा तानाशाही से नहीं चलता लोकतंत्र

वहीं गांव में मामले की जानकारी लेने सोमवार को जब उप जिलाधिकारी और पुलिस मौके पर पहुचें तो गांव के एक वर्ग के कुछ लोगों ने प्रतिमा को घेर लिया और उन्होंने कहा कि वो प्रतिमा हटाये जाने का विरोध करेंगे। गांव में स्थितियों को देखते हुए पुलिस भी तैनात कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो प्रतिमा स्थापित करने में एक दलित संगठन की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

By Mahesh Jaiswal



Advertisement