बिना बंगाल गए ही अमित शाह ने ममता के किले में लगा दी सेंध, 3 विधायक समेत 5 नेता दिल्ली आ कर भाजपा में हो गये शामिल

पश्चिम बंगाल का चुनाव परिणाम चाहे जो हो लेकिन चुनाव से पहले दिलचस्प मैच जारी है. ममता के पाले से विधायकों छिटकना यूँ जारी है जैसे पतझड़ के मौसम में पेड़ से सूखे पत्ते गिरते हैं. अब तो हालात यहाँ तक पहुँच गए हैं कि अगर अमित शाह बंगाल नहीं जा पा रहे तो TMC के बागी खुद दिल्ली आ कर उनके दरबार मे हाजिरी लगा रहे और BJP का दामन थाम रहे. शनिवार रात भी TMC के 3 विधायकों समेत 5 नेता दिल्ली आ कर भाजपा में शामिल हो गए.

भाजपा में शामिल होने वालों में ममता सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक राजीव बनर्जी, प्रबीर घोषाल और वैशाली डालमिया प्रमुख हैं. वैशाली डालमिया पूर्व BCCI चीफ जगमोहन डालमिया की बेटी हैं. इसके अलावा हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती और पार्थसारथी भी बीजेपी में शामिल हुए हैं.

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह को 30 और 31 जनवरी को बंगाल जाना था.लेकिन किसान आंदोलन और नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के बाहर ब’म वि’स्फो’ट की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द हो गया. भले ही अमित शाह बंगाल न जा पाए हों लेकिन TMC के बागियों का भाजपा में शामिल होने का कार्यक्रम रद्द नहीं हुआ. पार्टी के पांचो बागी शनिवार देर शाम एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे और अमित शाह से मुलाक़ात कर भाजपा में शामिल हो गएँ.