इस राम भक्त ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिए दो करोड़ 51 लाख, बोले- घर-घर जाकर लोगों को जोड़ेंगे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजियाबाद। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के कार्य के लिए निधि संग्रह की योजनाओं पर संपूर्ण भारत में कार्य शुरू हो चुका है। जिसके चलते शुक्रवार को गाजियाबाद में श्री राम मंदिर निधि संग्रह समिति का भी गठन हुआ। इस समिति के संरक्षक आई.एम.ई. कॉलेज के संस्थापक व चेयरमैन हर प्रसाद गुप्ता बनाए गए हैं और उन्होंने इसकी शुरुआत खुद अपने आप से की। जिसके चलते उन्होंने दो करोड़ 51 लाख रुपए की राशि श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए भेंट की है।

यह भी पढ़ें: RSS के सह कार्यवाहक पर तलवार के हमला, कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा बवाल, तीन हिरासत में

दरअसल, शुक्रवार को मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह के लिए एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद के अखिल भारतीय संरक्षक व श्री राम मंदिर निधि संग्रह समिति के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य दिनेश भी मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता हर प्रसाद गुप्ता ने की। इसमें गाजियाबाद के प्रमुख सामाजिक संस्थाओं का प्रतिनिधित्व व बुद्धिजीवी वर्गों के लोग मौजूद रहे। इस दौरान दिनेश को हर प्रसाद गुप्ता ने अपनी समर्पण राशि दो करोड़ 51 लाख का चेक व अपने पैन कार्ड की कॉपी दिनेश को प्रदान किया।

यह भी देखें: कैसे जुटेगा 1100 करोड़ : राममंदिर का निर्माण With Mahendra Pratap Singh Episode-20

उन्होंने बताया कि श्री राम मंदिर के निर्माण में पूरे जिले में हर परिवार से संपर्क हो, इसी योजना को क्रियान्वित करने के लिए गाजियाबाद जिला में 4000 से अधिक टोलियों का गठन किया गया है। जो घर-घर जाकर हर परिवार से संपर्क करेगी और श्री राम मंदिर के निर्माण के इस पावन कार्य में जोड़ने का प्रयास करेगी। इस कार्य के लिए बनाई गई टीम के सभी लोगों को निर्देशित किया गया है कि 15 जनवरी से यह संपर्क व निधि संग्रह योजना का कार्य युद्ध स्तर पर आरंभ करके 31 जनवरी तक कार्य पूर्ण किया जाए।