काबू में कोरोना: रिकवरी रेट पहुंचा 99 प्रतिशत, पिछले 8 दिन में नहीं हुई कोई मौत

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों का असर अब दिखने लगा है। कोरोना की रफ्तार अब काबू में आने लगी है। जिले में बीते 24 घंटे में कोरोना जांच के दौरान 22 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 18 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। पिछले आठ दिनों से जिले में एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। इससे विभागीय अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। जिले में करोना के संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 25248 हो गई है। जबकि जिले में 265 की सक्रिय मरीजों की संख्या रह गई है, जिनका इलाज कोविड-19 अस्पतालों और घरों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Covid New Strain: भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का नया स्ट्रेन, इस शहर में मिले सबसे अधिक केस

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया अब तक 24892 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। इसका रिकवरी रेट 99 फ़ीसदी है और एक फ़ीसदी संक्रमित मरीज ही उपचाराधीन हैं। इसके अलावा मृत्यु दर .3 फ़ीसदी है, जो दिल्ली एनसीआर और प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले सबसे बेहतर है।

इस बीच कोरोना के संक्रमण को मात देने के लिए लगातार प्रयासरत जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से संक्रमित रोगियों के डेट ऑडिट कराया है, जिसके अनुसार जिले में 91 संक्रमित की मौत हुई है। इनमें से 83 संक्रमित रोगी कोरोना के साथ-साथ कैंसर, ब्लड प्रेशर, हार्ट डिजीज, किडनी डिजीज, डायबिटीज आदि गंभीर रोगों से पीड़ित थे। वहीं, 8 की मौत का कारण सिर्फ कोरोना संक्रमण था। वर्तमान में सक्रिय 265 संक्रमित रोगियो में से 150 रोगी ऐसे हैं, जिनमें करोना पॉजिटिव आया है, लेकिन लक्षण नहीं मिलने के चलते इनका घर पर ही उपचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- यूपी के Hitech शहर में कमिश्नरेट प्रणाली को 1 साल पूरा, लोगों से मांगा गया फीडबैक



Advertisement