पंचायत चुनाव के पहले Aam Aadmi Party का बड़ा दांव, इस पार्टी का कराया आप में विलय

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आने वाले पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में उतरने का ऐलान करने के बाद आम आदमी पार्टी यूपी (Aam Aadmi Party) की राजनीति में सक्रिय हो गई है। आप ने बड़ा दांव खेलते हुए चुनाव के ठीक पहले दलित नेता स्वदेश कोरी (Sdwadesh Kori) की पार्टी हमारा दल का आप में विलय (Hamara Dal Merge in AAP) करा दिया है। आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने स्वदेश कोरी को दलितों के हक की लड़ाई लड़ने वाला सच्चा सिपाही बताया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव की शुरुआती Voter List जारी, ऐसे चेक करें अपना नाम, संशोधन का आखिरी मौका

आम आदमी पार्टी का 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे यूपी पंचायत चुनावों में पूरे दमखम के साथ उतरने का प्लान है। पार्टी एक तरफ यूपी में संगठन का विस्तार कर रही है तो बड़े नेताओं और पार्टियों को शामिल कर आप का कुनबा बढ़ा रही है। अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी ने पूर्व प्रत्याशी समेत कई नेताओं को भी पार्टी में शामिल कराया है

इसे भी पढ़ें- ग्राम पंचायत भंग होने के बाद प्रशासन ने नियुक्त किया प्रशासक, इन कर्मचारियों को रास नहीं आ रहा फैसला

पार्टी प्रभारी संजय सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी राजनीति करने नहीं बल्कि बदलाव के लिये आई है। उन्होंने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को यूपी के सरकारी स्कूल देखने से रोक दिया गया। आखिर ऐसा क्यों? क्या यूपी के सरकारी स्कूल भूतिया महल हो गए हैं, क्यों उनकी फोटो खींचने और देखने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि चार साल में यूपी सरकार को सरकारी स्कूलों की याद नहीं आई। आम आदमी पार्टी के सेल्फी विथ सरकारी स्कूल (Selfie with Sarkari School) अभियान से घबराकर अब यूपी सरकार को उत्तर प्रदेश के जर्जर विद्यालयों के कायाकल्प की याद आई है।



Advertisement