पति की पिटाई से नाराज पत्नी ने जहर खाकर दी जान, पति सहित तीन हिरासत में

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. मेंहनगर थाना क्षेत्र के गुरेहथा गांव में शराब के नशे में धुत पति की पिटाई से नाराज पत्नी ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। उपचार के लिए वाराणसी ले जाते समय महिला की मौत हो गयी। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे मृतका के भाई ने पति सहित चार लोगों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस ने पति, ससुर व देवर को हिरासत में ले लिया है।

गाजीपुर जिले के भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के रामपुर बेलभद्र गांव निवासी लल्लन राम की बहन पूजा देवी (35) की शादी दिसंबर 2011 में मेंहनगर थाना क्षेत्र के गुरेहथा गांव निवासी शिवपूजन राम के साथ हुई थी। पूजा की एक पुत्री रिया (8) व पुत्र प्रियांशु (7) हैं। शिवपूजन शराब पीने का आदी था जिससे परिवार में आये दिन झगड़ा होता था।

सोमवार की रात करीब 10 बजे शिवपूजन शराब के नशे में घर पहुंचा तो पत्नी ने विरोध किया। इससे नाराज होकर वह पत्नी की डंडे से पिटाई करने लगा। पड़ोस की सविता देवी (50) पत्नी रामलखन राम बीच बचाव के लिए पहुंची तो शिवपूजन ने उसकी भी पिटाई कर दी।

पति के उत्पीड़न से परेशान पूजा ने रात में किसी समय जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत गंभीर होने पर भोर में लोग उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहनगर ले गये जहां चिकित्सक ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिवार के लोग मंगलवार की सुबह उसे वाराणसी ले जा रहे थेे कि रास्ते में मौत हो गयी।

वहीं पड़ोसियों से घटना की जानकारी होने पर मायके पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए। मृतका के भाई ने पति सहित चार लोगों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने पति सहित तीन को हिरासत में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थानाध्यक्ष प्रशांत श्रीवास्तव का कहना है कि मृतक पूजा के भाई लल्लन राम ने पूजा के पति, ससुर, सास व देवर के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पति सहित तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति और स्पष्ट हो पाएगी।

BY Ran vijay singh



Advertisement