योगी सरकार ने पुलिस महकमे में किया बड़ा उलटफेर, इन आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला, देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ. IPS transfer list : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के पुलिस महकमे मेंं बड़ा उलटफेर किया है। योगी सरकार ने बाराबंकी, प्रतापगढ़ और सुलतानपुर पुलिस के कप्तान बदल दिये हैं। तीनों जिलों के एसपी समेत कुल चार आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई है। जानकारी से मुताबिक जल्द ही कई दूसरे आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची भी जारी हो सकती है। इसके अलावा आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने नए साल में 30 आईपीएस अधिकारियों को पदोन्नति का तोहफा दिया है। इनमें कई अधिकारियों को जल्द नई जिम्मेदारी दिए जाने की तैयारी है। पदोन्नति पाने वाले छह अधिकारी रेंज और जिलों में तैनात हैं।

इनका हुआ तबादला

जिन आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है उनमें आईपीएस अधिकारी शिवहरि मीना को प्रतापगढ़ का एसपी बनाया गया है। इससे पहले वह सुल्तानपुर में एसपी पद पर तैनात थे। वहीं युमना प्रसाद को बाराबंकी का एसपी बनाया गया है। युमना प्रसाद वर्तमान में पुलिस अधीक्षक/ सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पीएसी मुख्यालय में तैनात थे। वहीं आईपीएस डॉ. अरविंद चतुर्वेदी को सुल्तानपुर का एसपी बनाया गया है। डॉ. अरविंद चतुर्वेदी पहले बाराबंकी में एसपी पद पर तैनात थे। वहीं आईपीएस अनुराग आर्य को बरेली में पुलिस अधीक्षक क्षेत्रीय अभिसूचना के पद तैनात किया गया है। अनुराग आर्य पहले प्रतापगढ़ में एसपी के पद पर तैनात थे।

किसे कहां मिली तैनाती

शिवहरि मीना- एसपी सुलतानपुर से एसपी प्रतापगढ़ बनाए गए।
यमुना प्रसाद- एसपी पीएसी मुख्यालय लखनऊ से एसपी बाराबंकी बनाए गए।
डॉ.अरविंद चतुर्वेदी- एसपी बाराबंकी से एसपी सुलतानपुर बनाए गए।
अनुराग आर्य- एसपी प्रतापगढ़ से एसपी क्षेत्रीय अभिसूचना, बरेली बनाए गए।

यह भी पढ़ें: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग में होगी बंपर भर्ती, हजारों पदों के लिए इसी महीने निकलेगा विज्ञापन



Advertisement