लोकबंधु ने दमन के खिलाफ आजीवन किया संघर्ष: दुर्गा प्रसाद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. समाजवादी पार्टी द्वारा लोकबन्धु राजनरायन की 38वीं पुण्यतिथि पार्टी कार्यालय में मनाई गयी। कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बीजेपी सरकार पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाया।

पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि स्व. राजनरायन अन्याय, अत्याचार व सरकारी दमन के विरूद्ध हमेंशा संघर्ष किये। स्व. इन्दिरा गाॅधी अधिनायकवाद व तानाशाही के विरूद्ध रायबरेली चुनाव के विरूद्ध दाखिल याचिका के फैसले से पूरे देश में राजनीतिक बदलाव हुआ। नेताओं को जेलों में डाल दिया गया। जेल से ही जनता पार्टी का गठन हुआ। 1977 के कांग्रेस का परायण हो गया।

राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस के आपातकाल से बड़ा आपातकाल भाजपा की सरकार ने देश पर थोपा है। अभिव्यक्ति की आजादी पर ताला लगा दिया है। जो सरकार के विरोध में बोल रहा है उसके विरूद्ध मुकदमें दर्जकर जेलों में डाल दिया जा रहा है।

जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा वर्तमान राजनैतिक परिपेक्ष्य में स्व. राजनरायन के विचारों की प्रांसगिकता बढ़ गयी। भाजपा सरकार कांग्रेस की तरह अधिनायकवादी, तानाशाही के रास्ते पर चल रही है। आज की परिस्थिति कांग्रेस के 1975 के शासनकाल को भी मात दे दिया है। किसान, मजदूर, गरीब, बेरोजगारी, मॅहगाई की मार से त्रस्त हैं। श्री यादव ने नवयुवकों का आह्वान किया कि स्व. राजनरायन के आदर्शों पर चलकर 2022 में योगी सरकार को उखाड़ फेकना है।

गोष्ठी में महाप्रधान राजाराम सोनकर, राजेश यादव, शिवसागर यादव, श्यामदेव चैहान, प्रदीप यादव, डा0अनिल राय, वेद्रपकाश यादव, प्रदीप यादव, किरन श्रीवास्तव, सपना निषाद, अजीत कुमार राव, पप्पू यादव, संतोष यादव, शैलेन्द्र यादव, रविप्रकाश यादव सभासद आदि उपस्थित थे।

BY Ran vijay singh