शिवराज सिंह के मंत्रिमंड़ल का विस्तार आज, सिंधिया के इन समर्थकों को मिल सकती है जगह !

मध्य प्रदेश में सरकार बदलने के बाद से और उपचुनाव के एक मबीने बाद आज वो तारीख आ गई है जब शिवराज के मंत्रिमंड़ल का विस्तार होगा. ये विस्तार कई बार होते होते रह गया है कभी कोई पेंच फंस जाता था तो कभी कोई. बताया या भी जा रहा था की सिंधिया के समर्थकों को लेकर भी पेंच फंस रहा था. लेकिन अब सब कुछ क्लीयर हो चुका है और आज शिवराज के मंत्रिमड़ल का विस्तार होगा.

बताया जा रहा है कि सिंधियाके दो करीबी रहे सिलावट और राजपूत को राज्यपाल आंदीबेन पटेल शपथ दिला सकती हैं. यह शपथ ग्रहण समारोह सादगीपूर्ण तरीके से संपन्न होगा. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल रविवार सुबह 10 बजे लखनऊ से रवाना होंगी और 11.40 बजे भोपाल पहुंचेंगी. शिवराज सरकार के कैबिनेट विस्तार का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में दोपहर 12.30 बजे संपन्न होगा. इसमें कुल 2 से 3 मंत्री शपथ लेगें.

जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 के कारण राजभवन में शपथ कार्यक्रम के दौरान केवल डेढ़ सौ लोगों को ही प्रवेश मिलेगा. विधायकों को मंत्री बनने के बाद पूर्व के विभागों की ही जिम्मेदारी मिलेगी. सूत्रों के मुताबिक, गोविंद सिंह राजपूत राजस्व और परिवहन, तुलसी सिलावट जल संसाधन विभाग का जिम्मा संभालेंगे. आपको बता दें कि ये दोनों ही विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जाते हैं.बता दें कि सिलावट और राजपूत का 6 महीने का कार्यकाल पूरा हो गया था. जिसके बाद इन दोनो मंत्रियो ने इस्तीफा दे दिया था. लेकिन उपचुनाव में 3 मंत्री हार गये थे. जिसके बाद एक बार फिर से मंत्रिमंड़ल की जगह खाली हो गई थी. जिसकी जगह पर फिलहाल इन दो मंत्रियों को आज शपथ दिलाई जायेगी.