लड़का और लड़की में थी काफी नजदीकी, करना चाहते थे शादी, सुबह जब इस हालत में मिले दोनों तो...

सीतापुर. कल से लापता हुए प्रेमी युगल के शव आज पड़ोसी जनपद लखीमपुर के एक गांव के बाहर मिलने से सनसनी फैल गयी। दोनों प्रेमी युगल के शव पर गोली के निशान मिले हैं और शव के पास ही एक अवैध असलहा और कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस प्रेमी युगल के इस कांड को आत्महत्या से जोड़ कर देख रही है, जबकि प्रेमिका के परिजनों ने कल रात ही सीतापुर में प्रेमी युवक पर प्रेमिका को भगा ले जाने का अभियोग दर्ज कराया था। खीरी पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस का कहना हैं कि मामले में हर पहलू की जांच की जा रही है।

दोनों करना चाहते थे शादी

घटना सीतापुर के पड़ोसी जनपद लखीमपुर खीरी के मैगलगंज थाना क्षेत्र की है। यहां सीतापुर के महोली कोतवाली के ग्राम कचूरा निवासी पवन चौबे और उसी गांव की निवासिनी रेखा कश्यप के बीच काफी समय से प्रेम संबंध था। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच प्रेम संबंध इतने नजदीक थे कि दोनों शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। लेकिन दोनों की शादी के बीच जाति रोड़ा बन रही थी और दोनों के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे। मृतक प्रेमी के परिजनों के मुताबिक कल दोपहर प्रेमी पवन घर से बाजार जाने के लिए निकला था। जिसके बाद वह वापस नहीं आया। पुलिस के मुताबिक प्रेमिका के परिजनों ने बीती रात प्रेमी पवन पर प्रेमिका को घर से बहला फुसलाकर भगाने का आरोप लगाते हुए सीतापुर के महोली कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। आज सुबह दोनों के शव सीतापुर-लखीमपुर बॉर्डर पर मौजूद थाना मैगलगंज के ग्राम दादरा के रेलवे ट्रैक के किनारे पड़े मिले।

जांच में जुटी पुलिस

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची सीतापुर और लखीमपुर पुलिस ने दोनों की शिनाख्त की और मामले से पर्दा उठ गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि दोनों के शवों के पास से एक अवैध असलहा और कारतूस के खोखे बरामद किए गये हैं। जिससे यह प्रतीत होता है कि दोनों प्रेमी युगल शादी न होने से आहत होकर घर से भागे और गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस का कहना है कि शवो के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमे प्रेमिका ने अपने पिता से शादी न कराने पर कभी घर न लौटने और न मिलने की भी बात लिखी है। पुलिस का कहना हैं कि मामले में हर पहलू की जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें: जनवरी महीने में मार्च वाली गर्मी, टूट गया पिछले 12 सालों का रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट



Advertisement