योजनाओं के बहाने योगी के मंत्री ने कारोबारियों पर डाले डोरे, कहा इस बार आजमगढ़ भी जीतेगी भाजपा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी अब की नजर अब कारोबारियों पर जमी है। पहली बार आजमगढ़ पहुंचे योगी सरकार के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता ने सरकार की योजनाओं के जरिये कारोबारियों को लुभाने की कोशिश की। सर्किट हाउस में जिला पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के उन्होने पंचायत चुनाव के साथ ही 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत का दावा किया।

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की धरती उर्जावान कार्यकर्ताओं से भरी है लेकिन आजमगढ़ की धरती का भगवाकरण पूरी तरह से होते होते कहीं न कहीं रह जा रहा है। आजमगढ़ में इतने वरिष्ठ व अनुभवी लोग हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी पार्टी का दामन नहीं छोड़ा और खुद को बुझाकर पार्टी को अपने खून पसीने से सींचा है। कुछ कमियां रह जाती है लेकिन मुझे आप की क्षमता और मेहनत पर पुर्ण विश्वास है। आपके उत्साह और कर्मठता के दम पर आगामी पंचायत चुनाव और 2022 विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ में भी कमल खिलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने व्यापर के लिए बहुत सी सहुलियते दी है जिसका लाभ व्यापारियों को हो रहा है। सोलर योजना जो बंद थी उसे सरकार ने फिर से चालू कर दिया है। सोलर पैनल व सोलर सेल बनाने की फैक्ट्री लगाने पर 50 से 70 प्रतिशत तक की सब्सिडी सरकार की तरफ से दी जा रही हैं। यदि कोई फूड प्रोसेसिंग की बड़ी युनीट जिसकी लागत 25 करोड़ से अधिक है लगाता है तो 35 प्रतिशत राज्य सरकार और 35 प्रतिशत केन्द्र सरकार की तरफ से सब्सिडी दी जा रही है। मैं भाजपा का एक छोटा कार्यकर्ता हूं मैं आप सभी को विश्वास दिलाता हूं की मेरे दरवाजे हमेशा आप सभी के लिए खुले हैं मेरी जहां भी आवश्यकता हो मैं आप सबकी मदद के लिए उपलब्ध रहूंगा।

इस दौरान वे नेत्र मंदिर सीतापुर अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। जहां 300 मरीजों को चश्मा और दवा का वितरण किया गया साथ ही 100 लोगों में कम्बल दिया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आजमगढ़ सदर ध्रुव कुमार सिंह, अरविंद जायसवाल, हरिवंश मिश्रा, पूनम सिंह, विनोद राजभर, डा. श्याम नरायन सिंह, पवन सिंह मुन्ना, विनोद उपाध्याय, नन्हकूराम सरोज, ब्रजेश यादव, नागेन्द्र पटेल, महेंद्र मौर्य ,जूही श्रीवास्तव, विनय प्रकाश गुप्त, राजीव शुक्ला, अवनीश चतुर्वेदी, नवनीत गुप्ता, मृगांक शेखर सिन्हा, धर्मेंद्र सिंह सौरभ गुप्ता, अरविंद गुप्ता, अनुराग मिश्रा आदि मौजूद रहे।

BY Ran vijay singh



Advertisement