पीएम मोदी के करीबी और गुजरात कैडर के यह पूर्व आईएस आज से शूरु करेंगे अपनी नई सियासी पारी, जानिये कौन है ?

पीएम मोदी और बीजेपी के बढ़ते जनाधार को देखते हुए अब बड़े बड़े नेता लेकर आईएस और पु’लि’स प्रशासन के लोंग भी बीजेपी के साथ अपनी नई पारी की शूरुआत करने में लगे है. बिहार चुनाव से पहले वहां के डीजीपी ने गठबंधन के साथी जेडीयू का दामन थाम लिया था और अब ब्यो’रोक्रे’ट भी बीजेपी का दामन थामते हुए नज़र आ रहे है. ऐसी ही खबर गुजरात से आ रही है.

गुजरात कै’डर के पूर्व आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा ने सियासी पारी खेलने का फैसला किया है.अरिवंद कुमार शर्मा वैसे तो यूपी के मऊ जिले के रहने वाले हैं. लेकिन उन्होने नौकरी अपनी गुजरात में की है. उनका रिटारमेंट 2022 में होना था लेकिन उन्होने वीआरएस ले लिया है. शर्मा गुरुवार को लखनऊ में बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

बता दें कि शर्मा पीएम मोदी के काफी ज्यादा करीबी और विश्वसनीय रहे है. बताया ये भी जा रहा है कि उनको यूपी में विधान परिषद से भेजा जा सकता है. अरविंद कुमार शर्मा 1988 बैच के गुजरात कैड’र के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने 2001 से लेकर 2013 तक गुजरात में नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न पदों पर काम किया है. ऐसे में नरेंद्र मोदी जब प्रधानमंत्री बनकर दिल्ली आए तो अरविंद शर्मा भी उनके साथ पीएमओ आ गए थे. मौजूदा समय में वो प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर थे.अरविंद शर्मा ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पहले स्नातक और बाद में राजनीति शास्त्र में परास्नातक किया. इसके बाद 1988 में उनका चयन गुजरात कैड’र में भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए हो गया. अरविंद शर्मा की एसडीएम पद पर पहली तैनाती 1989 में हुई और बाद में डीएम बने.



Advertisement