चुनाव को देखते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के तेवर पड़े ढ़ीले, बंगाल के लोगो को मिल सकता है पीएम मोदी की इस योजना का लाभ

पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. साथ ही राज्य में बीजेपी की पकड़ मजबूत बनाने में लगे हुए हैं. वहीँ चुनाव से पहले सत्तारूढ़ और विपक्ष का आरोप और प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इन सबके बीच अब ममता  के तेवर भी कुछ ढ़ीले पड़ते नज़र आ रहे है.

ममता बैनर्जी ने चुनाव को देखते हुए अब बंगाल के लोगों को साधने  लिए पीएम मोदी की कुछ योजनाओं का लाभ वहां के लोगों को देने का फैसला लिया है. दूसरी तरफ ममता ने ये संकेत दिये है कि वो बंगाल के अंदर पीएम-किसान सम्मान निधि योजना को भी लागू किया जा सकता है.

हालांकि सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से पीएम-किसान योजना के पोर्टल पर रजिस्टर्ड प्रदेश के लोगों की लिस्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि ‘अगर किसानों का इससे लाभ हुआ है तो हम पश्चिम बंगाल में इस योजना को लागू करने के लिए तैयार हैं.’ लेकिन अब ममता को शायद लगने लगा है कि अगर बीजेपी से बंगाल में चुनाव टक्कर करनी है तो उससे पीएम मोदी की कुछ योजनाओं का लाभ वहां के लोगों को देना होगा.

उसी को देखते हुए ममता ने अब पीएम मोदी की समम्न निधि योजना लागू करने के संकेत दिये है और केंद्र सरकार से बंगाल के लोगों की पूरी लिस्ट मांगी गई है. आपको बता दें कि पीएम-किसान योजना के तहत छोटे और सीमांत किसानों को हर साल 6 हजार रुपये दिए जाते हैं. यह 6 हजार रुपये साल भर में तीन किस्त के जरिए ट्रांसफर होते हैं.



Advertisement