आकाशीय बिजली गिरने से मकान ढहा .एक की मौत

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. बीती रात थाना महावन क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश के चलते कस्बे में एक मकान धराशाई हो गया। जहां मकान के अंदर सो रहे एक व्यक्ति और 1 दर्जन से अधिक पशुओं की मलबे में दबकर मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


बता दें कि रविवार की देर रात तक हुई बारिश के चलते थाना महावन कस्बे में आकाशीय बिजली गिरने से एक मकान ढह गया। मकान में सो रहे 40 वर्षीय वकील पुत्र चुन्नू हाजी निवासी महावन की मकान में दबने से दर्दनाक मौत हो गयी। घटना की सूचना से कस्बे में सनसनी फेल गयी। मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया और मकान की छत के मलबे के नीचे दबे युवक को कड़ी मशक्कत के बाद बहार निकाला। घायल युवक को उपचार के लिए अस्पातल भेजा जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सभासदनईम कुरैशी ने बताया कि रात करीब 11 बजे आकाशीय बिजली कड़की और बिजली मकान पर गिरी और मकान गिर गया। मकान में एक दर्शन पशु भी बँधे हुए थे। पशुओं की मकान के मलबे में दबने के कारण मौत हो गयी साथ ही वकील नाम का युवक भी पशुओं के पास सोया हुआ था। वकील के गंभीर चोटें आयी अस्पताल लेकर गए तो ईलाज के दौरन उसकी भी मौत हो गयी।

पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी इस मामले को लेकर जांच में जुटे हुए हैं। वहीं घटना की जानकारी लगते ही उपजिलाधिकारी महावन कृष्णानंद तिवारी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया है। वह अधिकारी ने कहा कि परिवार की पूरी तरह मदद की जाएगी।

By - Nirmal Rajpoot



Advertisement