स्कूल जा रही तीन बहनें अचानक हुईं लापता, पड़ोस की लड़की भी हुई गायब, मानव तस्करी की आशंका

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सिविल लाइन थानाक्षेत्र के इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में रहने वाली चार लड़कियों के अचानक लापता होने से क्षेत्र में दहशत फैल गई है। इसमें तीन लड़कियां सगी बहनें हैं व तीनों ही नाबालिग हैं। जबकि एक लड़की पड़ोसी की बेटी है। पुलिस ने मानव तस्करी की आशंका जताई है। जिले भर में पुलिस लड़कियों की छानबीन के लिए जुटी है।

बसरेहर क्षेत्र निवासी एक राजगीर मिस्त्री कॉलेज परिसर में परिवार के साथ रहता है। उनकी तीन नाबालिग बेटियां (14, 16, 17 वर्ष) राजकीय महिल विद्यालय में पढ़ाई करती हैं। पिता के मुताबिक सोमवार सुबह बेटियां स्कूल में आधार कार्ड जमा करने की बात कहकर निकलीं थीं। उनके साथ पड़ोसी चौकीदार की बेटी (19) भी थी। आगरा के बांह क्षेत्र निवासी चौकीदार ने बताया कि उसकी बेटी पढ़ाई नहीं करती है। सप्ताह भर पहले ही बेटी को गांव से लेकर आया था। पुलिस ने आशंका जताई है कि इसी युवती के कहने पर ही बाकी लड़कियां घर से निकली होंगी।

तलाश में जुटी क्राइ ब्रांच टीम

पुलिस ने कॉलेज के परिक्षेत्र, बस अड्डा और रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज भी देखे। लड़कियों की तलाशी में क्राइम ब्रांच, एसओजी के साथ अन्य थानों की टीमें लगाई गई हैं। इसके अलावा कॉलेज क्षेत्र में आने-जाने वाले युवकों और स्कूल की साथी छात्राओं से पूछताछ की गई है। लड़कियों को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

फोटो अलबम साथ ले गईं लड़कियां

सिविल लाइन थाना प्रभारी अंजन कुमार सिंह ने बताया कि लड़कियों की पहचान के लिए उनकी फोटो मांगी गई तो पता चला कि कपड़ों और बाकी सामान के साथ वह फोटो अलबम भी लेकर चलीं गईं। आशंका है कि किसी के बहकावे में आकर किशोरियां पहले से तैयार प्लान के मुताबिक घर से निकली होंगीं। एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने बताया कि लड़कियों के पास मोबाइल फोन होने की जानकारी मिली है। उनके नंबर ट्रेस करके लोकेशन पता करने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: अनुसूचित जाति के छात्रों को लाभ की नई योजना, वित्तीय सहायता से पूरी कर सकेंगे पढ़ाई

ये भी पढ़ें: ठांय-ठांय के बाद यूपी पुलिस की फिर हुई किरकिरी, इस बार मास्क है वजह



Advertisement