आप विधायक का दावा, केजरीवाल के दिल्ली माॅडल से ही हो सकता है यूपी का विकास

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पंचायत चुनाव में आजमगढ़ के प्रभारी बनाए गए आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दावा किया कि यूपी में विकास का दावा हवा-हवाई है। धरातल पर कुछ भी नहीं है। यहां के लोगों को बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवा व अच्छी शिक्षा नहीं मिल रही है।

विधायक ने कहा कि यहां के शिक्षा क्षेत्र पल्हनी में एक विद्यालय का निरीक्षण किया गया जहां पूरी व्यवस्था ही चैपट नजर आई। भवन पूरी तरह से जर्जर अवस्था में थे। न तो प्लास्टर था और न ही पेंट लगाया गया था। कहा कि यहां के बच्चों को उनका हक मिलना चाहिए। इतना ही नहीं यूपी सरकार यहां की जनता को बिजली, पानी, सड़क व स्वास्थ्य की सुविधा भी नहीं उपलब्ध करा पा रही है। योगी सरकार बस दिखावे की सरकार है। सिर्फ विकास के दावे कर रही है।

उन्होंने कहा कि यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विकास मॉडल व शिक्षा मॉडल लाने की जरूरत है। दिल्ली की केजरीवाल की सरकार ने भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसा है। जाति, धर्म के नाम पर चुनाव नहीं जीता बल्कि दिल्ली में विकास मॉडल लाकर जीता है। आज वहां की शिक्षा यूपी से कई गुना आगे है। भाजपा जाति धर्म की राजनीति करती है। वहीं आम आदमी सरकार सेकुलर पार्टी है। सबको साथ लेकर चलती है।

विधायक ने दावा किया कि कोरोना काल में भी दिल्ली सरकार ने लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई है। बिजली, पानी, सड़क व अच्छी शिक्षा उपलब्ध करा रही है। वहां के सरकारी स्कूलों के भवन व यूपी के भवन की तुलना में बहुत बड़ा अंतर देखने को मिलेगा। विकास माॅडल के दम पर ही पंचायत चुनाव में आप यूपी में बड़ी जीत हासिल करेगी। आने वाले विधानसभा चुनाव में भी लोगों को विकास के लिए आम आदमी पार्टी को चुनना होगा।

BY Ran vijay singh



Advertisement