आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों पर भारी पड़ेगा मौसम, भारी बारिश और ठंड का अलर्ट

लखनऊ. (UP Weather Update) यूपी के मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है। यूपी के पश्चिमी जिलों में सोमवार सुबह से बारिश जारी है। और कई जिलों में बादल सुबह से लुकाछिपी खेल रहे हैं। सूरज की हिम्मत नहीं नहीं पड़ा रही है कि वह बादलों से टकराए। मौसम विभाग का पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के अलर्ट है। राजधानी लखनऊ में शहर के अंदर सोमवार सुबह से हल्का कोहरा है पर शहर के बाहरी इलाकों में घुप्प अंधेरा छाया हुआ है। सोमवार सुबह अधिक ठंड महसूस नहीं हुई पर रविवार हुई बारिश के बाद देर रात भारी ठंड के आसार नजर आ रहे हैं। बारिश आज भी हो सकती है। मौसम विभाग का अपडेट है कि जम्मू-कश्मीर व हिमाचल जैसे पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बारिश व पश्चिमी विक्षोभ का असर अब मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है।

5180 रुपए सस्ता हुआ सोना, सही समय है निवेश का, जानें आज के भाव

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट हुई है। साथ ही सर्द हवाएं भी चल रही हैं। इस वजह से ठंड का प्रकोप बढ़ा है। जेपी गुप्ता ने आगे बताया है कि आगामी तीन दिनों में ठंड का प्रकोप राजधानी लखनऊ व आस-पास के जिलों में और अधिक बढ़ सकता है। सर्द हवाओं के चलते तापमान में भारी गिरावट होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश पश्चिमी व पूर्वी जिलों में पारा सामान्य से कई डिग्री नीचे चल रहा है इससे ठंड का प्रकोप बढ़ सकता है।

शस्त्र के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, नई आधुनिक रिवॉल्वर 'प्रहार' हुई लॉन्च, जानें खासियत व कीमत

राजधानी लखनऊ में सोमवार सुबह से मौसम और खराब हो चुका है। ठंड तो अधिक नहीं है पर ऐसी संभावना है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से सर्द हवाओं लोगों के रोंगटे खड़े कर देंगी। गरीबों और मजदूरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सोमवार सुबह लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है।



Advertisement