देवी दुर्गा पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाली कथावाचिका रजनी बौद्ध के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के उसराहार पुलिस थाने में हिंदुओं की आराध्य देवी माता दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कथावाचिका रजनी बौद्ध पर भावनाओं को आहत करने और समाज में द्वेष फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। शनिवार शाम तथाकथित कथावाचक रजनी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी वाले वीडियो और सीडी कुछ लोगों की ओर से पेश करते हुए शिकायत की गई। प्रारंभिक जांच के बाद आईपीसी की धाराओं में उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है।

आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज

थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव भीकमपुर निवासी कथावाचिका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह हिंदुओं की आराध्य देवी दुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी करके भावनाओं को आहत करती नजर आईं। इसके बाद तमाम हिंदू संगठनों ने रजनी बौद्ध पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए शासन और पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर से शिकायत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने थाना ऊसराहार पुलिस को कथित कथावाचिका पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल राज सिंह ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने और समाज में द्वेष फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है। धारा 295 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

उसराहार थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह का कहना है कि कथित कथावाचिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। माता दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू संगठनों के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें: फिर सोने के दाम में उतार चढ़ाव, 1-5 फरवरी के बीच सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका

ये भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनाव: तय हुआ कैसे होगा आरक्षण, वोटर बनने का मिलेगा एक और मौका