अमेठी में बाग में कई कौए मृत, मचा हड़कंप

अमेठी. अमेठी जनपद में भी बर्ड-फ्लू ने दस्तक दे दी है। संग्रामपुर में एक बाग में कई कौए मृत मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में प्रशासानिक टीम ने पूरे इलाके को सील कर मृत कौवों के सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है। पूरे इलाके को सेंनेटाइज़ किया जा रहा है।

दरअसल रविवार सुबह अमेठी के थाना संग्रामपुर के सरैयाकैथी गांव के एक बाग में ग्रामीणों ने कुछ कौवों को मृत अवस्था में देखा। जिसकी सूचना उन्होंने स्वास्थ विभाग को दी। सूचना पाते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृत कौवों को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया। और पूरे इलाके को सील कर दिया ताकि कोई उधर आ जा न सके। इसके अलावा पूरे इलाके में सेनेटाइज़ेशन शुरू कर दिया।

Weather Update : एक बार फिर मचलेगा मौसम का मन, चलेगी शीत लहर गिरेगा पारा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि गौरीगंज में बर्ड फ्लू के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है, जिसे भी इससे जुड़े लक्षण दिखाई दे वो अविलंब वहां अपनी निशुल्क जांच कर सकता है। सीएमओ आशुतोष दुबे ने बताया कि, टीम को भेजा गया है, उसने सैंपल लिया और पक्षियों का निस्तारण कराया। सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही संग्रामपुर के डाक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि एरिये को सेनेटाज़ कराकर लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। जहां मृत पक्षी पाए गए वहां लोगों को आने जाने से रोका जाए।



Advertisement