आखिरकार अब हट जाएगा यह है खतरनाक खूनी खंभा

फर्रुखाबाद. आखिरकार खूनी खंभा अब हट जाएगा। शहर का कोई भी व्यक्ति जब इस खूनी खंभेेे की बात करता तो थर थर कांपने लगता। क्योंकि इस खूनी खंभे ने कई व्यक्तियों की जान ले ली है। पर अब इस काम और नाम खत्म हो जाएगा। भाजपा विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने जो वादा किया था कि वह इस खूनी खंभेेे को हटाकर दम लेंगे तो उन्होंने ऐसा ही किया। शहर में खूनी खम्बे हटाने का काम शुरू हो गया है।

हिरोइन बनने की चाह में घर छोड़ भागी तीन छात्राएं, एसपी की चतुराई से बची जान, जानें क्या हुआ

नारियल फोड़कर कर नए खंभे लगाने का काम शुरू :- शहर कोतवाली क्षेत्र में फतेहगढ़-फर्रुखाबाद मुख्य मार्ग पर नेकपुर चौरासी से लेकर रोडवेज बस स्टैंड तक कई बिजली के खंबे सड़क व फुटपाथ के बीच में लगे हैं। जिन्हें खूनी खंभे कहा जाता है इन खंभों से टकराकर कई वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके हैं और कई लोगों की जान भी जा चुकी है। वहीं फर्रुखाबाद से सदर भाजपा विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने विद्युत व्यवस्था को अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल किया था। जिसके संबंध में फर्रुखाबाद शहर से भाजपा विधायक मेजर सुनील द्विवेदी ने खंभों को हटाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को भिजवाया था तथा काम को स्वीकृति मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कराई गई। आज सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने नारियल फोड़कर व पूजन कर नए खंभे लगाने का काम शुरू करा दिया।

9.51 लाख का प्रस्ताव भेजा था :- बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता राजेंद्र बहादुर यादव ने बताया कि सड़क किनारे खड़े खंभों को हटाने के लिए 9.51 लाख का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें 1 किलोमीटर तक की विद्युत लाइन शिफ्ट की जाएगी। जिससे सड़क से काफी दूर हो जाएगी इसमें 20 नए खंभे लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के स्टोर में खंबे पहुंच गए हैं और तार भी मंगवा लिया गया है। तथा आज से काम शुरू करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही ट्रांसफार्मर में फेसिंग का काम भी कराया जाएगा। इसके लिए भी प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें 13 ट्रांसफार्मरों के लिए 5 लाख का बजट प्राप्त हो गया है।



Advertisement