पंचायत चुनाव के जरिये कार्यकर्ताओं ने नेतृत्व क्षमता विकसित करेगी भाजपा: अनूप

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़। यूपी की सत्ता का सेमीफाइनल कहे जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने प्रदेश महामंत्री व गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी अनूप गुप्ता और ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल की मौजूदगी में पंचायत चुनाव के वार्ड संयोजकों और जिला महामंत्रियों के साथ संयुक्त बैठक की। इस दौरान दावा किया गया कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और अन्त्योदय के जरिये गांव की तस्वीर बदलने का काम किया है। पंचायत चुनाव में बीजेपी जीत का नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने कहा कि यह पहली बार है जब हम पंचायत चुनाव विधिवत प्लानिंग के साथ लड़ने जा रहे हैं। ग्राम पंचायत हो, ब्लाक पंचायत हो या जिला पंचायत ये अपने आप में सरकार है। देश में विकास की गंगा बहाने में त्रिस्तरीय पंचायतें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। भाजपा द्वारा पंचायत चुनाव में सक्रियता बढ़ाने से संगठन को और मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी साथ ही सर्वस्पर्शी भाजपा का सपना भी पूरा होगा। पंचायत चुनाव के माध्यम से भाजपा कार्यकर्ताओं में नेतृत्व पैदा करने का भी कार्य होगा। भाजपा पूरे उत्तर प्रदेश के सभी बत्तीस सौ वार्डों में प्रत्यासी उतारने जा रही है। पंचायत चुनाव में हम विजय का नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पहले चुनाव में बिजली पानी और सड़क ही मुद्दा होता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने देश व प्रदेश में विकास की ऐसी गंगा बहाई है की अब चुनाव बिजली पानी सड़क जैसे मुद्दों पर कोई भी पार्टी नहीं लड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले पांच साल विकास पर काम किया और उसके बाद विकास के साथ-साथ आध्यात्मिक और सांस्कृतिक धरोहरों पर भी काम किया है। वर्षों से उठाए जाने वाले प्रश्नों अनुच्छेद 370 और राम मंदिर का शांतिपूर्ण समाधान हुआ है। पहले गांव में कच्चे मकान ज्यादा थे। सड़कें कच्ची थी लोग डीबरी जलाकर अन्धेरा भगाते थे तो गांव के लोग लोटा लेकर शौच के लिए जाते थे।

अब गांव की तस्वीर बदल रही है अटल जी ने ग्राम सड़क योजना और अन्त्योदय से गांव की तस्वीर बदली थी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उसे आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान नीधि, शौचालय योजना, उज्जवला योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं से गांव की तस्वीर बदल दी है। देश के लाडले ने देश की जनता की पीड़ा समझकर उनके दुख दूर करने का बीड़ा उठाया है।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत का सम्मान बढा है। सपा की अखिलेश सरकार ने अपने कार्यकाल में केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं को लागू नहीं किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार बनाने के बाद सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचने का काम किया है। उपचुनावों में मिली जीत से प्रेरणा लेकर ऐसे कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव में उतारें जो सर्वग्राही हों।

उर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने कहा कि हमारे सरकार की मंसा है कि हम हर गांव को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराये। पहले की सरकारों ने बिजली की व्यवस्था पर कभी कार्य नहीं किया, किसान को बिजली नहीं मिलती थी। हमारी सरकार ने हर घर, हर गांव तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मानना है की जबतक गांव का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास नहीं होगा। सरकार और संगठन एक साथ है पंचायत चुनाव किसी भी कीमत पर जीतना है। यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार ने किसानों और गरीबों का सपना पूरा किया है। आप सभी प्रत्याशियों के चयन में पारदर्शिता रखें । पंचायत चुनाव में पूरी ताकत से जुट जाएं।

इस अवसर पर नरेन्द्र सिंह, नीलम सोनकर, सहजानंद राय, सुनील गुप्ता, अरविंद जायसवाल, मंजू सरोज, विनोद राय, सचिदानंद सिंह, नागेन्द्र पटेल, जयप्रकाश जायसवाल, सूरज श्रीवास्तव, नन्हकूराम सरोज, पवन सिंह मुन्ना, हरीश तिवारी और पदाधिकारी मौजूद रहे। संचालन सचिदानंद सिंह ने किया।

BY Ran vijay singh



Advertisement