पहले किया प्रेम विवाह अब कानपुर से फोनकर दिया तीन तलाक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. एक युवक ने पहले युवती को प्रेमजाल में फंसाया। बात खुली तो पंचातय हुई। पंचायत के फैसले के बाद दोनों का निकाह करा दिया गया। शादी के चार साल बाद अब युवक ने कानपुर से फोेन कर पत्नी तलाक दे दिया। पीड़ित महिला ने इस मामले में पति सहित तीन लोगों के खिलाफ जीयनपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के नत्थूपुर गांव निवासी एक युवती का गांव के ही सेराज नाम के युवक से चार साल पूर्व प्रेम प्रपंच चल रहा था। जब यह बात परिवार के लोगों को पता चली तो गांव में पंचायत बुलाई गयी। पंचायत ने दोनों की शादी का फैसला लिया।

इसके बाद दोनों का निकाह करा दिया गया। दोनों का ढ़ाई साल का एक बेटा भी है। सेराज रोजी रोटी के लिए कानपुर में रहता है। युवती का आरोप है कि सेराज ने दो जनवरी को फोन पर बातचीत के दौरान उससे गाली गलौज की। उसने विरोध किया तो तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता तोड़ दिया।

युवती का आरोप है कि शादी के बाद से ही परिवार के लोग दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। दहेज की डिमांड पूरी नहीं हुई तो उसके पति ने कानपुर में दूसरी शादी कर ली। अब उससे छुटकारा पाने के लिए तलाक दे दिया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति सेराज, ससुर अली हुसैन व सास अकबरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

BY Ran vijay singh



Advertisement