घर खरीदने का सपना होगा साकार, नगर निगम बेहद कम कीमत में दे रहा फ्लैट, सस्ते दामों पर पूरा करें अपना घर का सपना

लखनऊ. अपना घर बनाने वालों के लिए अच्छी खबर है। नगर निगम दो मल्टीस्टोरी योजनाएं लेकर आ रहा है जिसके तहत बेहद सस्ते दामों में अपना घर बनाने का सपना पूरा हो सकेगा। नगर निगम का दावा है कि उसके फ्लैट लखनऊ विकास प्राधिकारण (LDA) और आवास विकास परिषद के फ्लैट से करीब 15-20 प्रतिशत सस्ते होंगे। नगर निगम ने ये भी दावा किया है कि करीब 1000 फ्लैट बनाए जाएंगे और 10 दिन में पंजीकरण शुरू हो जाएगा। दोनों ही योजनाओं में एक पारा की प्रधानमंत्री आवास योजना है और दूसरी रायबरेली रोड किनारे ओमेक्स सिटी के पास स्ववित्त पोषित योजना है।

बनेंगे 684 फ्लैट

स्ववित्त पोषित योजना में 15 से 80 लाख के फ्लैट अलग-अलग वर्ग के लिए होंगे। नगर निगम रायबरेली रोड किनारे पीजीआई क्षेत्र में करीब चार साल पहले औरंगाबाद खालसा नाम से पहली मल्टीस्टोरी योजना लाया था लेकिन, बजट की कमी से सालभर बाद ही काम ठप हो गया। अब नगर निगम इस योजना को नए सिरे से लाने जा रहा है। इसे लेकर निगम ने 200 करोड़ के बॉन्ड भी जारी किए हैं। निगम ने इस योजना के नाम पर 195 करोड़ रुपये जुटाए हैं। करीब 300 करोड़ रुपये की योजना में 684 फ्लैट बनाए जाएंगे। निगम के फ्लैट की कीमत तीन हजार रुपये प्रति वर्ग फिट के आसपास रहेगी। जबकि एलडीए व आवास विकास परिषद के फ्लैटों कीमत करीब चार हजार रुपये प्रति वर्ग फिट तक है।

15 से 20 प्रतिशत होंगे सस्ते

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी का कहना है कि 8-10 दिन के भीतर मल्टीस्टोरी योजना को लॉन्च करने की तैयारी है। नगर निगम के फ्लैट एलडीए और आवास विकास परिषद से 15 से 20 प्रतिशत तक सस्ते होंगे। फ्लैट अलग-अलग श्रेणी के होंगे। इसके तहत ही सभी का रेट तय होगा।

ये भी पढ़ें: गाड़ी में नहीं लगवाई है हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, तो इस तरह बचाएं अपना चालान, जानें क्या है प्रोसेस



Advertisement