Budget से पहले बढ़ने लगे Gold के भाव ताे चांदी भी चमकी, साेना खरीदने का सही समय

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर. बजट ( Budget 2021 ) से पहले साेने की कीमतों में हल्की तेजी आई है। शुक्रवार काे साेने की कीमतों में 132 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़ाेत्तरी हुई। अब शनिवार और रविवार काे यही रेट रहने वाले हैं। बजट सत्र से ठीक पहले साेने की कीमतों में आई बढ़ाेत्तरी और चंदी की कीमतों में आए उछाल से माना जा रहा है कि साेना अब महंगा हाे सकता है।

यह भी पढ़ें: रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर लगेगी हाई सिक्योरिटी प्लेट, जानिए आपकी गाड़ी का कब आएगा नम्बर

ऐसे में वर्तमान समय काे साेने की खरीददारी के लिए अच्छा माना जा रहा है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में ( todays gold price ) शुक्रवार काे दस ग्राम साेने के दाम ( gold price 10 grams ) 48.376 रुपये हाे गए। इससे पहले साेने की कीमत 48,244 रुपये थी। यह अलग बात है कि कीमतों में हल्की वृद्धि हुई है लेकिन लगातार गिर रही साेने की कीमतों के बीच दाम में उछाल आने काे आगामी संकेत के रूप में देखा जा रहा है। साेने के दाम में बढ़ोत्तरी काे विशेषज्ञ बजट सत्र से जाेड़कर भी देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोना हुआ सस्ता, चांदी ने दिखाई तेजी, जानिये आज का भाव

( Gold Rate Today ) साेने के साथ-साथ चांदी की कीमतों ( silver prices ) में भी उछाल आया है। चांदी के भाव में साेने से भी अधिक उछाल है। चांदी 2,370 रुपये प्रति किलो तक महंगी हाे गई है। चांदी का भाव ( silver price ) शनिवार काे 69,726 रुपये हाे गया है। सहारनपुर काेर्ट राेड ज्वैलर्स एसाेसिएशन के अध्यक्ष गाैतम शंकर के अनुसार अब दाे शनिवार और रविवार काे बाजार बंद रहने की वजह से यही भाव रहने वाले हैं लेकिन उन्हाेंने भी उम्मीद जताई है कि साेमवार से दाम बढ़ सकते हैं।