Himachal Civil Election: जेपी नड्डा के गृह जनपद में हुए निकाय चुनाव के आए नतीजे, कांग्रेस का हुआ ये हाल!

‘वो कहते हैं ना कि जिस चीज़ को छू लो वो सोना हो जाती है.’ तो कुछ ऐसे ही दौर इस समय बीजेपी गुज़र रही है. बीजेपी अपने जीवन के सबसे अच्छे दौर से गुजर रही है. आज कल बीजेपी जहां भी चुनाव लड़ती है वहां अपनी जीत का परचम लहराती है. फिर चाहे वो उपचुनाव हो निकाय चुनाव हो या हाल ही में संपन्न हुए जम्मू कश्मीर के डीडीसी चुनाव हो हर जगह भगवा लहराया है. अब ऐसा ही कुछ कमाल हिमाचल में देखने को मिला है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के गृह जिला बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश) में नगर निकाय चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. बिलासपुर नगर परिषद के कुल 11 वार्डों में से बीजेपी ने 7 पर जीत दर्ज की है. बीजेपी ने नगर निकाय में सत्तासीन कांग्रेस को इस बार पटखनी दी है. कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को 04 वार्डों पर जीत हासिल हुई है. 

हिमाचल के नगर निकाय चुनाव को 2022 के विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है कहा जा रहा है कि यह एक तरह का सेमीफाइनल है और फाइनल अभी बाकि है. ये खास इसलिए भी था क्योंकि नड्डा का गृह जनपद है इस वजह से सबकी नज़रे भी इस पर टिकी थी.इससे पहले निकाय चुनाव में बीजापी को कभी बड़ी जीत हासिल नही हुई है.लेकिन इस बार उसने कर दिखाया है.

जानकारी के लिए बता दें कि कमलेंद्र कश्यप वार्ड 03 से पार्षद चुने गए हैं तो अस्पताल में सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाली बीजेपी समर्थित नरेश देवी वार्ड 01 से पार्षद बनी हैं. कमलेंद्र ने ‘जीत को लेकर जेपी नड्डा व सीएम जयराम ठाकुर को धन्यवाद देते हुए बधाई दी है. साथ ही उन्होंने सभी पार्षदों द्वारा एकजुट होकर बिलासपुर शहर का विकास करने व रुकी हुई योजनाओं को धरातल पर लाने की बात कही है’.



Advertisement