Kisan Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली आज, इन रास्तों पर रहेगा रूट डायवर्जन

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में गाजीपुर बॉर्डर से पलवल तक किसानों की ट्रैक्टर यात्रा निकलाली जा रही है। ये रैली भारतीय किसान यूनियन राजनैतिक के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में निकाली जा रही है। इसके चलते बुधवार को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर आलोक सिंह ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का जायजा लिया। उन्होंने बील अकबरपुर टोल, सिरसा टोल व पलवल बार्डर का निरीक्षण किया व अपने अधीनस्थो को कानून व्यवस्था सम्बन्धि दिशा निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें: मुरादनगर श्मशान हादसा: सीएम योगी ने दिखाए सख्त तेवर, एसआईटी जांच के दिए निर्देश

दरअसल, राकेश टिकैत के नेतृत्व में निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली ईस्टर्न पेरीफेरल रोड पर दुहाई, डासना बील अकबरपुर, सिरसा होते हुए पलवल जाएगी और वहां से वापस आएगी। इसके चलते इन सभी रास्तों का पुलिस कमिश्नर ने जायजा लेकर वाहन चालकों को किसी तरह की समस्या रैली के चलते न हो, इस बाबत अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

इन रास्तों पर रूट डायवर्ट

इस एडवाइजरी के मुताबिक ट्रैक्टर रैली के दौरान बील अकबरपुर और सिरसा कट से पलवल की तरफ जाने वाले वाहन 12 बजे दिन से सायं 3 तक पेरीफेरल रोड पर नहीं जा पाएंगे। इनको डाइवर्ट किया गया है। इसी प्रकार सिरसा कट और बील अकबरपुर से सोनीपत की तरफ जाने वाले वाहन 2 बजे से 5 बजे तक पेरीफेरल रोड पर नहीं जा पाएंगे, उन्हें डाइवर्ट किया गया।

यह भी देखें: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सीएमओ और सीएमएस के बीच विवाद

26 जनवरी के लिए रिहर्सल

किसानों का कहना है कि ये 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाले ट्रैक्टर मार्च का अभ्यास है। किसानों ने सरकार को चेतावनी है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो वह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ऐसे ही ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।



Advertisement